#MeToo: यौन शोषण के आरोपी साजिद खान ने ली नैतिक जिम्‍मेदारी, छोड़ी ‘Housefull 4’

नई दिल्‍ली: अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पर #MeToo कैंपेन का समर्थन करते हुए साफ किया था कि वह अब फिल्‍म ‘हाउसफुल 4’ की शूटिंग तब तक नहीं करेंगे, जब तक निर्देशक साजिद खान पर लगे यौन उत्‍पीड़न के आरोपों पर कोई कड़ा कदम न उठा लिया जाए. अक्षय के फैंस और हर कोई अभी इस बात का इंतजार ही कर रहा था कि आखिर अब फिल्‍म के मेकर्स क्‍या निर्णय लेते हैं. लेकिन इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही ‘हाउसफुल 4’ के निर्देशक साजिद खान ने खुद ही नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए इस फिल्‍म के निर्देशन से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं.

अक्षय कुमार की मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म ‘हाउसफुल 4’ के निर्देशन से साजिद खान को बाहर कर दिया गया है और जल्‍द ही इसकी घोषणा की जाएगी. साजिद खान ने अपना बयान जारी करते हुए लिखा है, ‘मेरे खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों और मेरे परिवार, प्रोड्यूसरों और फिल्‍म हाउसफुल 4 के सितारों पर पड़ रहे दबाव के चलते मैं अपनी नैतिक जिम्‍मेदारियों के चलते इस फिल्‍म के निर्देशक के पद से खुद को अलग कर रहा हूं… मैं मीडिया में मौजूद अपने साथियों से बस यही विनती करता हूं कि कृपया सच के बाहर आए बिना किसी तरह के निर्णय पर न पहुंचें.’

अक्षय कुमार हाल ही में अपने परिवार के साथ इटली वेकेशन मनाने गए थे. वहां से लौटते ही जैसे ही यह खबर सामने आई, अक्षय ने प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला के साथ मिलकर साजिद खान से खुद ही इस फिल्‍म से दूर होने की बात कही है.

अक्षय ने ट्विटर पर अपना बयान जारी करते हुए लिखा, ‘मैं पिछली रात को ही देश में लौटा हूं और जो खबरें पढ़ी हैं वह काफी परेशान करने वाली हैं. मैं ‘हाउसफुल 4′ के प्रोड्यूसरों से निवेदन करता हूं कि कोई भी एक्‍शन लिए जाने तक इस फिल्‍म की शूटिंग कैंसल कर दी जाए. यह एक ऐसी घटना है, जिसपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. मैं ऐसे किसी भी शख्‍स के साथ काम नहीं करूंगा जो ऐसी घटना में दोषी पाया जाए, और जो भी ऐसी घटनाओं से पीड़ित हुए हैं उन्‍हें न्‍याय मिलना चाहिए.’

सबसे पहले तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर शोषण का आरोप लगाया था, और नाना भी पहली बार ‘हाउसफुल’ सीरीज का हिस्‍सा बनने जा रहे हैं. एक दिन पहले ही एक्‍ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने निर्देशक साजिद खान पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है. सलोनी ने सिर्फ साजिद ही नहीं, ‘क्‍वीन’ के निर्देशक विकास बहल का भी नाम लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *