मदुरैः परंपरा के नाम पर मंदिर में लड़कियों को दो हफ्तों तक रखा गया टॉपलेस!

तमिलनाडु के मदुरै स्थित मंदिर से हैरान करने वाली तस्वीरें आई हैं। परंपरा के नाम पर यहां लड़कियों को दो हफ्तों तक मंदिर में हर साल टॉपलेस रखा जाता है।  हाल ही में सात लड़कियों के यहां टॉपलेस होने की बात प्रशासन के सामने आई। कलेक्टर ने इसके बाद लड़कियों को पूरी तरह शरीर ढंकने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने यह सुनिश्चित कराने के लिए भी कहा कि इस दौरान उनके साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार न हो। मंदिर में लड़कियां इस हालत में 15 दिनों से थीं। वे देवी की तरह सजी थीं और उनकी छाती पर एक भी कपड़ा नहीं था। उन्होंने सिर्फ कुछ आभूषण पहन रखे थे। मंदिर में इस दौरान वे पुजारी की देखरेख में थीं।

प्रशासन से जब इस बारे में पूछा गया, तो मदुरै के कलेक्टर के.वीरा राघव राव ने बताया कि यह काफी पुरानी परंपरा है। घर वाले ही इसके लिए अपनी लड़कियों को भेजते हैं। मंदिर में लड़कियों को कपड़े पहनने के प्रशासन की ओर से बाद में निर्देश जारी किए गए, ताकि इस हालत में उनके साथ किसी प्रकार की छेड़खानी या दुर्व्यवहार न हो।

उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों की एक टीम मौके पर जांच-पड़ताल के लिए गई थी, लेकिन मंदिर में बच्चों के साथ किसी प्रकार के दुर्व्यवहार की बात सामने नहीं आई। कलेक्टर ने इस दौरान लोगों को निर्देश दिए हैं कि लड़कियों के शरीर परंपरा के दौरान पूरी तरह से ढंके हों। बता दें कि 60 से अधिक गांव इस परंपरा में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं, जिसमें किशोरियां देवी जैसे पूजी जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *