टेलीनॉर इस देश में 58Mb/s की स्पीड से सबसे तेज इन्टरनेट सेवा प्रदान करता है

जी हाँ दोस्तों, आपने ठीक सुना. टेलिनोर सबसे स्पीड इन्टरनेट सेवा प्रदान करता है. ब्रॉडबैंड स्पीड जांचने वाली कम्पनी ऊक्ला के सर्वे के अनुसार नॉर्वे में दुनिया का सबसे तेज इन्टरनेट सर्विस मिलता है. नॉर्वे में टेलिनोर दूरसंचार सेवा प्रदान करने वाली प्रमुख कम्पनी है. टेलिनोर ने सितम्बर में व्यक्तिगत इस्तेमाल होने वाले इन्टरनेट की स्पीड को बढ़ा दिया था. केवल 13 महीने की अवधि में ही नॉर्वे मोबाइल की इन्टरनेट गति के मामले में 11वे नंबर से सीधे एक नंबर पर आ गया है.

नॉर्वे में टेलिनोर के आलावा दो और कम्पनियां हैं टेलिया और आईस डॉट नेट जो दूरसंचार सेवा देती है. पिछले महीने टेलिनोर के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 58.6 एमबी प्रति सेकंड आंकी गयी थी. वहीँ दूसरी तरफ Telia के नेटवर्क पर 45.9 एमबीपीएस की स्पीड थी. पूरी दुनिया में तो नॉर्वे टेलिनोर के कारण इन्टरनेट सेवा के मामले में शीर्ष पर आ गया है लेकिन दुसरे और तीसरे नंबर पर कौन है. वो भी मैं आपको बता देता हूँ,

दोस्तों दुसरे नंबर पर है नीदरलैंड्स और तीसरे नंबर पर है हंगरी. अगर अपने देश भारत की बात की जाए तो यहाँ हमें सिर्फ 6.5 एमबी प्रति सेकंड की गति से नेट सर्विस मिलती है और अपना देश 89वे नंबर पर आता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *