Sri Lanka Politics: पूर्व राष्ट्रपति सिरिसेना ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अब श्रीलंका फ्रीडम पार्टी ने इस मंत्री को चुना अध्यक्ष

Sri Lanka Politics एसएलएफपी के मैत्रीपाला गुट की कार्यकारी समिति की रविवार को बैठक हुई और सर्वसम्मति से 65 वर्षीय राजपक्षे को पार्टी का नया अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए मतदान किया गया। न्याय मंत्री विजयदास राजपक्षे को रविवार को श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) का अध्यक्ष चुना गया। मौजूदा मंत्री निमल सिरिपाला डी सिल्वा पार्टी के प्रतिद्वंद्वी गुट के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं।

पीटीआई, कोलंबो। प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच बढ़ते तनाव की खबरों के बीच पूर्व राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना द्वारा औपचारिक रूप से अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद न्याय मंत्री विजयदास राजपक्षे को रविवार को श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) का अध्यक्ष चुना गया। एसएलएफपी के मैत्रीपाला गुट की कार्यकारी समिति की रविवार को बैठक हुई और सर्वसम्मति से 65 वर्षीय राजपक्षे को पार्टी का नया अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए मतदान किया गया।

मौजूदा मंत्री, निमल सिरिपाला डी सिल्वा पार्टी के प्रतिद्वंद्वी गुट के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं। डी सिल्वा गुट के सचिव ने सिरिसेना गुट को लिखे एक पत्र में रविवार की कथित कार्यकारी समिति की बैठक को ‘अवैध’ बताया क्योंकि सिरिसेना की पार्टी की अध्यक्षता अभी भी अदालत के प्रतिबंध आदेश के तहत है। उनके उत्तराधिकारी राजपक्षे के खुद पर लगे प्रतिबंधात्मक आदेश को हटाने के प्रयास को अदालत ने पिछले सप्ताह खारिज कर दिया था।

एसएलएफपी मुख्यालय पर बढ़ाई गई सुरक्षा 

अप्रैल की शुरुआत में पुलिस ने गुटीय विवाद के बाद पार्टी मुख्यालय पर ताला लगा दिया क्योंकि पार्टी की फाइलें हटाने के आरोपों के बाद पुलिस जांच शुरू हो गई। रविवार को एसएलएफपी मुख्यालय पर सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई थी।