सब्‍जी वाले के बाद अब नारियल वाले को पीटा, कानपुर पुलिस का कहर, वजह जानकर दहल जाएंगे आप,

कानपुर. एक दुकानदार की कानपुर पुलिस ने इसलिए पिटाई कर दी क्‍योंकि उसने पुलिसकर्मियों को एक हजार रुपए देने से मना कर दिया था. इनमें एक महिला समेत 4 पुलिसकर्मी शामिल थे जो बीते 2 महीनों से लगातार फ्री में नारियल पानी पी रहे थे. इस मामले में दुकानदार ने शिकायत दर्ज कराई है. वहीं सहायक पुलिस आयुक्त शिखर ने कहा है कि शिकायत की जांच की जा रही है. इससे पहले सब्‍जी बेचने वाले एक दुकानदार ने भी पुलिस पर संगीन आरोप लगाए थे और प्रताड़ना से दुखी होकर आत्‍महत्‍या कर ली थी.

पीड़ित चंद्र कुमार प्रजापति ने बताया कि यह मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के पूजा ढाबा के पास का है. यहां उसकी कच्‍चे नारियल की दुकान है. उसकी दुकान पर बीते 2 महीनों से 4 पुलिस कर्मी रोजाना आते थे और फ्री में 4 नारियल लेते थे. यह सिलसिला चल रहा था कि एक दिन उससे 5 नारियल और 1 हजार रुपए की मांग की गई. इस पर चंद्र कुमार ने 5 नारियल तो दे दिए लेकिन रुपए देने में असमर्थता जता दी. इससे नाराज पुलिस कर्मियों ने चंद्र कुमार की पिटाई करना शुरू कर दिया.

बनाया वीडियो तो नाराज पुलिस कर्मियों ने बुरी तरह पीटा
इस पर उसने मोबाइल से पुलिस कर्मियों का वीडियो बना लिया जिससे नाराज होकर पुलिस कर्मियों ने उसे जमकर पीटा और पुलिस वैन से थाने ले गए. पीड़ित चंद्र कुमार प्रजापति ने कहा कि सौरभ स्‍वामी नाम के पुलिस कर्मी ने उसे बहुत पीटा. फिर नौबस्ता थाने में बने आवास में ले जाकर पुलिस ने जबरन सादे पेपर में साइन करवाया और झूठ बुलवाकर वीडियो बनाया. वहीं पीड़ित चंद्र कुमार का मोबाइल छुड़ाकर उसमें बने हुए वीडियो डिलीट कर दिए. इसके बाद थाने से छोड़ने के नाम पर उसके घर से दो हजार रुपए मंगवाए और फिर उसे छोड़ा.

दुकानदार चलाने में असमर्थ हुआ, मांगी सुरक्षा
थाने में दिए गए शिकायत में उसने बताया कि पीआरवी 0939 के सिपाहियों ने उसे बुरी तरह पीटा है. सिपाहियों ने धमकी दी है कि अब वह नारियल की दुकान कभी भी नहीं चला पाएगा. सिपाहियों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत में उसने कहा है कि वह अपनी दुकान चलाने में असमर्थ और आत्‍महत्‍या करने पर मजबूर हो गया है. पीड़ित चंद्र कुमार प्रजापति ने कहा कि पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. ताकि वह बिजनेस फिर से शुरू कर अपने परिवार का पालन पोषण कर सके. पीटीआई.