300 रोहिंग्याओं ने 100 हिंदुओं को अगवा किया, 92 को मार डाला: रिपोर्ट

करीब 300 रोहिंग्या मुस्लिमों ने 100 हिंदुओं को अगवा कर 92 की हत्या कर दी है। जबकि आठ बचे लोगों को मुस्लिम धर्म में परिवर्तन करा दिया गया है। घटना 25 अगस्त (2017) की है। जिन्हें बांग्लादेश ले जाया गया है। ये जानकारी टाइम्स ऑफ इंडिया को म्यांमार स्टेट काउंसलर इंफॉर्मेशन ऑफिस ने दी है। ये खुलासा तब हुआ जब म्यांमार आर्मी को उत्तरी रखाइन के गांव में दो कीचड़ के गड्ढों में 28 हिंदू शव मिले। इनमें महिलाओं और बच्चों के शव भी शामिल हैं। म्यांमार आर्मी का कहना है कि ये नरसंहार रोहिंग्या मुस्लिम मिलिटेंट द्वारा किया गया है। टाइम्स नाऊ से बातचीत से वहां के एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि जो हिंदू जिंदा बच गए उन्हें रोहिंग्या मुस्लिमों द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया।

उन्होंने कहा कि ये एक इस्लामिक स्टेट हैं। वो कहते हैं कि रखाइन स्टेट रोहिंग्या राज्य है। हमने उन्हें बताया कि राज्य उनका नहीं है। उन्होंने कहा कि वो हिंदुओं का मार डालेंगे और हमने उन्हें ऐसा करते हुए देखा है। जब उन्होंने हमारे घरों को आग लगा दी तब हमें भागना पड़ा। शख्स का दावा है कि यहां से करीब 30 हिंदू लापता है जबकि उनमें से आठ के शव मिले हैं। और 17 हिंदू कब्र भी मिली हैं। ये बात अन्य स्थानीय शख्स ने सोमवार (26 सितंबर) को टाइम्स नाऊ से कही है।

दूसरी तरफ रोहिंग्या मुस्लिमों से जान बचाने में कामयाब हुई एक महिला ने बताया, ‘वो नाकाब पहनकर आए थे। उनकी सिर्फ आंखें ही नजर आ रहीं थीं। उन्होंने हमें बंधक बनाया। उनके पास बंदूक, कुल्हाड़ी, चाकू थे। उन्होंने मेरे परिवार को फांसी पर लटका दिया। उन्होंने जबरन इस्लाम धर्म में परिवर्तन कराया। उन्होंने मेरा पति को फांसी पर लटका दिया। उन्होंने मेरी बहन और उसके बेटे को भी फांसी पर लटका दिया।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *