भाजपा ने बनाई क्या योजना? Exit Poll से पहले अखिलेश ने किया बड़ा खुलासा; दिए ये संकेत,

सपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा…दरअसल ये अपील हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि भाजपा वालों ने ये योजना बनाई है कि शनिवार शाम को चुनाव खत्म होते ही वो अपनी ‘मीडिया मंडली’ से विभिन्न चैनलों पर ये कहलवाना शुरू करेंगे कि भाजपा को लगभग 300 सीटों के आस-पास बढ़त मिली हुई है जो कि पूरी तरह से झूठ है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में शनिवार को आखिरी चरण का मतदान है, वोटिंग के बाद एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे। सभी को मतदान के दौरान भी और मतदान के बाद भी, मतगणना खत्म होने और जीत का प्रमाण पत्र मिलने तक पूरी तरह सजग, सतर्क, सचेत और सावधान रहना होगा।

भाजपा के किसी भी बहकावे में न आएं।  सपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा… दरअसल, ये अपील हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि भाजपा वालों ने ये योजना बनाई है कि शनिवार शाम को चुनाव खत्म होते ही, वो अपनी ‘मीडिया मंडली’ से विभिन्न चैनलों पर ये कहलवाना शुरू करेंगे कि भाजपा को लगभग 300 सीटों के आस-पास बढ़त मिली हुई है, जो कि पूरी तरह से झूठ है।

ऐसे में आपके मन में ये सवाल उठेगा कि भाजपा को इस दो-तीन दिन का झूठ बोलने से क्या मिलेगा, जबकि आइएनडीआइए की सरकार बनने जा रही है। इसके जवाब में हम आपको बता दें कि ऐसा झूठ फैलाकर भाजपा वाले आप सबका मनोबल गिराना चाहते हैं, जिससे आपका उत्साह कम हो जाए और आप लोग मतगणना के दिन सावधान और सक्रिय न रहें, जिसका फायदा उठाते हुए भाजपा कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से मतगणना में धांधली कर सके।

‘एक्जिट पोल’ के बहकावे में न आएं : अखिलेश

उन्होंने आगे लिखा… ध्यान रहे जो भाजपाई चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव में कोर्ट द्वारा लगवाए गए कैमरों के सामने धांधली करने का बेशर्म दुस्साहस कर सकते हैं, वो चुनाव जीतने के लिए कोई भी घपला-घोटाला करने के लिए उतारू हो सकते हैं। इसलिए ये सजगता जरूरी है।

ऐसे में आपके मन में ये सवाल उठेगा कि भाजपा को इस दो-तीन दिन का झूठ बोलने से क्या मिलेगा, जबकि आइएनडीआइए की सरकार बनने जा रही है। इसके जवाब में हम आपको बता दें कि ऐसा झूठ फैलाकर भाजपा वाले आप सबका मनोबल गिराना चाहते हैं, जिससे आपका उत्साह कम हो जाए और आप लोग मतगणना के दिन सावधान और सक्रिय न रहें, जिसका फायदा उठाते हुए भाजपा कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से मतगणना में धांधली कर सके।पीटीआई