IND vs USA: उलटफेर करने का दम रखती है अमेरिकी टीम, पाकिस्तान को दे चुकी मात; इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान,

बात करें कोरी एंडरसन के करियर की तो उन्होंने 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 130.45 के स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 94* रनों का रहा है। इसके अलावा उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं।

भारतीय टीम आज अमेरिका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 का 25वां मुकाबला खेलने उतरेगी। अपने तीसरे मैच में लगातार तीसरी जीत का सपना संजो रही भारतीय टीम कहीं उलटफेर का शिकार न हो जाए। दरअसल, अमेरिका की टीम में एक ऐसा विस्फोटक ऑलराउंडर है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में जरा भी नहीं सोचता है। इस खिलाड़ी के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। ऐसे में भारत को इससे सावधान रहने की जरूरत है।

अंतरराष्ट्रीय अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करेंगे एंडरसन
यूं तो अमरिका की टीम में कई होनहार खिलाड़ी शामिल हैं जिनका ताल्लुक भारत से है। हालांकि, कोरी एंडरसन एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो पहले न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलते थे लेकिन अब वह अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। 33 वर्षीय ऑलराउंडर के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है जिसका आज के मैच में वह भारत के खिलाफ भरपूर इस्तेमाल करेंगे। 

पिछले दो मैचों में मचा चुके धमाल
अमेरिका ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ मैच से की थी। एक जून को खेले गए इस मुकाबले में कोरी एंडरसन का तूफान आया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भले ही वह कोई विकेट नहीं ले सके। हालांकि, अपनी मुस्तैदी और जबरदस्त फील्डिंग से उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
कोरी एंडरसन की तूफानी बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वनडे प्रारूप में सबसे तेज शतक लगाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने साल 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कारनामा किया था। महज 36 गेंदों में एंडरसन ने शतक लगाकर दुनिया में सनसनी फैला दी थी। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और छह छक्के लगाए थे। मध्यक्रम में वह विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं। 

खिलाड़ी का करियर
बात करें कोरी एंडरसन के करियर की तो उन्होंने 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 130.45 के स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 94* रनों का रहा है। इसके अलावा उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं। 49 वनडे मैचों में उनके नाम 1109 रन और 60 विकेट दर्ज हैं। इस प्रारुप में दिग्गज ने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं।पीटीआई.