NEET पेपर लीक मामला : EOU की जांच में आया निजी कूरियर कंपनी का नाम,

बिहार पुलिस की ईओयू टीम उन रूट्स के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है जिस रूट से प्रश्न पत्र को रांची एयरपोर्ट से हजारीबाग के एसबीआई बैंक के लॉकर तक पहुंचाया गया था.

पटना:

NEET पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने एक और बड़ा खुलासा किया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच टीम को शक है कि NEET-UG का पेपर लीक होने के पीछे एक निजी कूरियर कंपनी का भी हाथ है. पुलिस की टीम इस एंगल से अभी जांच कर रही है. सूत्रों के अनुसार पुलिस की अभी तक की जांच में ये बात निकल कर सामने आई है कि हो  सकता है कि सॉल्वर गिरोह ने कूरियर कंपनी के कर्मचारी से संपर्क कर प्रश्न पत्र को लीक करवाया हो. हालांकि, जब तक इस मामले में जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार NEET का प्रश्न पत्र पहले रांची हवाई अड्डे पर उतारा गया था. वहां से कूरियर कंपनी इसे लेकर हजारीबाग पहुंची थी. पुलिस टीम को शक है कि रांची और हजारीबाग के बीच इस गिरोह ने पेपर लीक करने के लिए निजी कूरियर कंपनी की होगी. अभी फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है. आपको बता दें कि हजारीबाग में प्रश्न पत्र को SBI के लॉकर में रखा गया था. साथ ही हजारीबाग में भी इस परीक्षा का सेंटर था. 

पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी फुटेज 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस उन रूट्स पर लगे तमाम सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है जिस रास्ते से होते हुए NEET-UG के प्रश्न पत्र को एसबीआई के लॉकर तक पहुंचाया गया था. पुलिस को शक है कि इस रूट पर भी कूरियर कंपनी के स्टॉफ से मिलीभगत कर प्रश्न पत्र को लीक करवाया जा सकता है. pti