CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा दोबारा होगी, 15 से 19 जुलाई के बीच होगा परीक्षा का आयोजन,

सीयूईटी यूजी परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर है. अब सीयूईटी यूजी परीक्षा भी दोबारा आयोजित की जाएगी. एनटीए ने यह फैसला 30 जून को आयोजित सीयूईटी परीक्षा पर मिल रही सार्वजनिक शिकायतों के बाद लिया है.

नई दिल्ली:

CUET UG 2024 Latest: सीयूईटी यूजी परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. अब सीयूईटी यूजी परीक्षा भी दोबारा आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा कि सीयूईटी यूजी परीक्षा का दोबारा आयोजन किया जाएगा. सीयूईटी री-एग्जाम दोबारा से 15 जुलाई से 19 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी. एजेंसी ने कहा कि जिन स्टूडेंट्स की शिकायत सही पाई गई उन्हें सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा को दोबारा देने का मौका मिलेगा. एनटीए ने यह फैसला सीयूईटी यूजी परीक्षा पर मिल रही शिकायतों के बाद लिया है.

CUET UG Answer Key 2024: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट परीक्षा का आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

15 से 19 जुलाई के बीच

एजेंसी इन दिनों 30 जून को आयोजित सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा की शिकायतों को देख रहा है. अगर शिकायत सही पाए गए, तो एनटीए उन उम्मीदवारों को दोबार परीक्षा देने का मौका देगा. एनटीए उन उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा का दोबारा आयोजन 15 से 19 जुलाई के बीच चयनित परीक्षा केंद्रों पर करेगा. परीक्षा 15 से 19 जुलाई के बीच किसी भी दिन आयोजित की जा सकती है. 

NEET 2024 Result: नीट रिजल्ट घोषित,वेद सुनील कुमार और सैयद आरिफ़िन समेत 67 कैंडिडेट्स को AIR 1 रैंक, कटऑफ में हुई वृद्धि, Direct Link

सीयूईटी यूजी री-एग्जाम एडमिट कार्ड

सीयूईटी यूजी री-एग्जाम 2024 के लिए एजेंसी द्वारा फिर से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. उम्मीदवार सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड री-एग्जाम की डेट फिक्स डेट से 3 से 4 दिन पहले जारी की जाएगी. इस बार परीक्षा केवल सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में होगी. बता दें कि 15 से 29 मई को आयोजित सीयूईटी यूजी परीक्षा हाइब्रिड मोड में हुई थी. 

UGC NET 2024: कैंसिल हुई नेट परीक्षा की नई तारीख घोषित, अब पेन और पेपर पर नहीं बल्कि इस मोड में होगी 

सीयूईटी यूजी आंसर-की 2024

एनटीए ने रविवार को सीयूईटी यूजी परीक्षा का आंसर-की जारी कर दिया है, जिसे उम्मीदवार वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. सीयूईटी यूजी 2024 आंसर-की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा. आंसर-की पर 9 जुलाई 2024 तक आपत्ति भी दर्ज कराई जा सकती है. स्टूडेंट्स की तरफ से अभी तक चार आंसर पर आपत्तियां दर्ज कराई गई हैं. पीटीआई