Gautam Gambhir salary: कोच बनने पर गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी, क्या राहुल द्रविड़ से ज्यादा होगी, जानिए पूरी डिटेल,

Gautam Gambhir salary as india head coach, गंभीर युवा खिलाड़ियों से परफॉर्मेंस निकालने के लिए जाने जाते हैं गंभीर एक सफल रणनीतिकार हैं जिसकी झलक उन्होंने आईपीएल में बतौर मेंटर दिखाया है.

 भारतीय टीम के नए कोच गौतम गंभीर बन गए है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात का ऐलान किया है. गंभीर का कार्यकाल श्रीलंका के दौरे से शुरु होगा. भारतीय टीम जुलाई के अंत में श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है, जहां टीम इंडिया 3 टी-20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. बता दें  कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप तक ही था. द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम टी-20 की चैंपियन बनी है तो अब गंभीर की कोचिंग में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहेगा, यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है 

राहुल द्रविड़ को कितनी मिलती थी सैलरी

बतौर कोच राहुल द्रविड़ को 12 करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलती थी. यानी एक करोड़ रुपया महीना. भारतीय टीम का कोच एक हाई प्रोफाइल जॉब है. यही कारण है कि बीसीसीआई कोच को भी एक बड़ी रकम सैलरी के तौर पर देती है. द्रविड़ का कार्यकाल 2021 से लेकर 2024 तक रहा है. द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम ने एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की तो वहीं, विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में और वनडे वर्ल्ड कप में के फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. द्रविड़ ने भारत के कोच के रूप में भारतीय क्रिकेट के साथ करीब साढ़े तीन साल बिताएं हैं. 

गौतम गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी

रिपोर्ट के अनुसार गंभीर को द्रविड़ से ज्यादा सैलरी मिल सकती है. खबरों की मानें तो गंभीर को सालाना 12 करोड़ से ज्यादा की रकम सैलरी के रूप में मिल सकती है. अभी इसकी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन गंभीर को सैलरी ज्यादा मिलने की संभावना है .

गंभीर का कब तक रहेगा कार्यकाल

गौतम गंभीर का कार्यकाल कोच के तौर पर 1 जुलाई 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा. इस दौरान भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी और टी-20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट खेलेगी. गंभीर के कोच रहते भारतीय टीम एशिया कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले भी खेलेगी. ऐसे में देखना होगा कि गंभीर की कोचिंग में भारतीय टीम विश्व क्रिकेट में कितनी सफलता हासिल करती है. क्योंकि द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय क्रिकेट ने कमाल का परफॉर्मेंस किया है. 

युवा प्रतिभा पर रहेगी नजर

गंभीर युवा खिलाड़ियों से परफॉर्मेंस निकालने के लिए जाने जाते हैं गंभीर एक सफल रणनीतिकार हैं जिसकी झलक उन्होंने आईपीएल में बतौर मेंटर दिखाया है. अब भारतीय क्रिकेट में गंभीर किस रणनीति के साथ आते हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है.