INDIA 10, भाजपा-2; उपचुनाव में मिली जीत पर सचिन पायलट बोले – जनता ने फिर नफरत को नकारा,

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए है. इन 13 में 10 सीटों पर कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन ने जीत हासिल की है. जबकि भाजपा को मात्र दो सीटों पर जीत मिली है. कांग्रेस गठबंधन की इस जीत पर पार्टी नेता सचिन पायलट की प्रतिक्रिया सामने आई है.

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल, हिमाचल, उत्तराखंड, बिहार सहित 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट आज घोषित हो गए. इन 13 सीटों में से 10 सीटों पर कांग्रेस नेतृत्व वाले INDIA  गठबंधन ने 10 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि भाजपा को मात्र दो सीटों पर जीत मिली. बिहार के पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जीत हासिल की है. 13 में से 10 सीटों पर मिली जीत से कांग्रेस नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन खासा खुश है. 

पवन खेड़ा बोले- 45 दिन में जनता ने दूसरी बार BJP को दिया कड़ा संदेश

उपचुनाव के नतीजों पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “उपचुनाव के नतीजे आपके सामने हैं… 13 सीटों पर हुए ये उपचुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं. डेढ़ महीने में दूसरी बार देश की जनता ने भाजपा को कड़ा संदेश दिया है. लोकसभा चुनाव में संदेश बहुत साफ था… उत्तराखंड में हमने अपनी दोनों सीटें बद्रीनाथ और मैंगलोर जीतीं. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 3 में से 2 सीटें जीतीं… और अगर कुल 13 सीटों का आकलन करें तो भाजपा को सिर्फ 2 सीटें मिलीं…”

पायलट बोले- जनता ने नफरत को नकारा

इधर 13 सीटों में 10 सीटों पर मिली जीत पर राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. सचिन पायलट ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- जनता ने फिर असत्य, द्वेष एवं नफरत को नकार कर सत्य, न्याय एवं भाईचारे की विचारधारा पर अपने विश्वास की मुहर लगाई है. मालूम हो कि सात राज्यों की इन 13 विधानसभा सीटों पर मौजूदा विधायकों की मृत्यु या इस्तीफा के कारण खाली हुए पदों के कारण फिर से मतदान कराए गए थे. 

पायलट ने इंडिया ब्लॉक के विजेता प्रत्याशियों को दी बधाई

इस चुनाव में मिली जीत पर सचिन पायलट ने लिखा- इस उपचुनाव में विजय प्राप्त करने वाले कांग्रेस एवं INDIA गठबंधन के समस्त उम्मीदवारों को मैं बधाई देता हूं. हिमाचल प्रदेश के देहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर, नालागढ़ विधानसभा सीट से हरदीप सिंह बावा, उत्तराखंड की मंगलौर विधानसभा सीट से काजी निजामुद्दीन, बद्रीनाथ विधानसभा सीट से लखपत सिंह बुटोला को विधानसभा उपचुनाव में विजयी होने पर विशेष शुभकामनाएं देता हूँ. जनता ने फिर असत्य, द्वेष एवं नफरत को नकार कर सत्य, न्याय एवं भाईचारे की विचारधारा पर अपने विश्वास की मुहर लगाई है.

सभी 13 सीटों का रिजल्ट, कहां कौन जीत

मालूम हो कि इन 13 सीटों में पश्चिम बंगाल की चार सीटें शामिल थी. इन चारों पर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. इसके अलावा पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की तीन सीट में से दो पर कांग्रेस जबकि एक पर भाजपा ने जीत हासिल की है. उत्तराखंड की दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की. मध्यप्रदेश की एक सीट अमरवाड़ा में भाजपा को जीत मिली है. जबकि पंजाब की एक सीट पर आप और तमिलनाडु की एक सीट पर डीएमके ने जीत हासिल की है. बिहार की एक सीट पर निर्दलीय को जीत मिली है.