Trump Shooting: ट्रंप की रैली में जान गंवाने वाला व्यक्ति था दमकलकर्मी, परिवार को बचाने में लगी गोली,

गवर्नर ने बताया कि ‘कोरी नियमित रूप से चर्च जाता था और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा समर्थक था। वह अपने समुदाय और खासकर अपने परिवार से प्यार करता था।’

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के दौरान हमलावर की गोली का शिकार हुए व्यक्ति की पहचान हो गई है। व्यक्ति का नाम कोरी कॉम्पेराटोर था और वह पेशे से एक फायर फाइटर था। पीड़ित के परिवार का कहना है कि उन्हें बचाने के चक्कर में कोरी को गोली लगी। पेन्सिल्वेनिया के गवर्नर ने कोरी को हीरो बताया है। 

पेन्सिल्वेनिया के गवर्नर ने कोरी को बताया हीरो
पेन्सिल्वेनिया के गवर्रन जोश शेपिरो ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘बीती रात कोरी कॉम्पेराटोर के रूप में हमने पेन्सिल्वेनिया के साथी को खो दिया है। मैंने अभी उनकी पत्नी और दो बेटियों से बात की है।’ गवर्नर ने बताया कि ‘कोरी नियमित रूप से चर्च जाता था और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा समर्थक था। वह अपने समुदाय और खासकर अपने परिवार से प्यार करता था।’ गवर्रन ने कोरी को हीरो बताया।

रैली के दौरान ट्रंप पर हुआ था हमला
रविवार को ट्रंप की रैली के दौरान हुई गोलीबारी में कोरी की मौत हो गई थी और दो अन्य लोग घायल हुए थे। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों घायलों की पहचान अभी तक नहीं हुई है, लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों स्थानीय लोग हैं। वहीं हमलावर की पहचान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में हुई है, जिसे हमले के तुरंत बाद सीक्रेट सर्विस स्नाइपर्स ने ढेर कर दिया था। हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए थे और गोली उनके कान को छूकर निकल गई। 

परिवार को बचाने में गई जान
कोरी की बेटी एलिसन ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में बताया कि ‘उसके पिता सबसे अच्छे थे और एक लड़की जैसा पिता चाहती है, वह वैसे ही थे। वह लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे और बहुत जल्दी लोगों को दोस्त बना लेते थे।’ एलिसन ने लिखा कि ‘मीडिया आपको ये नहीं बताएगा कि वह एक सुपर हीरो की मौत मरे हैं। उन्होंने मुझे और मां को जमीन पर धक्का देकर गिरा दिया और खुद ढाल बनकर अपने सीने पर गोली खाई।’ कोरी के सम्मान में पेन्सिल्वेनिया के गवर्नर ने राज्य के झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया।