अयोध्या रेप कांड: सपा नेता और कर्मचारी ने बनाया था सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो? आरोपियों के मोबाइल उगलेंगे सच

अयोध्या के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा में किशोरी से दुष्कर्म के आरोपियों के मोबाइल फोन भी राज खुलेंगे। इसके लिए दोनों आरोपियों के मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। सर्विलांस टीमें इस पर कार्य कर रही हैं। माना जा रहा है कि इससे भी केस को मजबूत बनाने में पुलिस को काफी मदद मिल सकती है।

दर्ज एफआईआर में किशोरी की मां ने बताया है कि उनकी पुत्री को खेत में काम करने के दौरान बेकरी में काम करने वाला राजू खान मिला था, जो उसे लेकर बेकरी मालिक व सपा नेता मोईद खान के पास गया था।

वहां मोईद खान ने उसके साथ दुष्कर्म किया और राजू खान ने वीडियो बनाया। बाद में वीडियो के आधार पर उसे ब्लैकमेल करके कई बार उन्होंने दुष्कर्म किया।

इस बीच वह गर्भवती हो गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पीड़िता का गर्भपात हो चुका है। उसका डीएनए टेस्ट के लिए नमूना भी लिया जा चुका है।

मुद्दा राजनीतिक होने के कारण पुलिस भी फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही है और किसी भी एंगल को छूटने नहीं देना चाहती है। पुख्ता सबूत इकट्ठा करने की हर संभव कोशिश हो रही है।

इसी लिहाज से अब पुलिस आरोपियों के मोबाइल फोन की भी फोरेंसिक जांच कराने की तैयारी में है। दोनों के सीडीआर खंगाला जाएगा। मोबाइल फोन के स्टोरेज व बैकअप भी चेक किए जाएंगे। घटना के बाद भी यदि साक्ष्य मिटाने के लिए मोबाइल फोन से छेड़छाड़ हुई होगी, तब भी पुलिस को पता चल जाएगा।

पुलिस अफसरों ने बताया कि अकाट्य साक्ष्य संकलन की दिशा में कार्य किया जा रहा है। केस डायरी मजबूत करने के लिए आरोपियों के मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच कराई जा रही है। इससे विवेचना व आरोपियों को सजा दिलाने में भी मदद मिलेगी।