धोनी- कोहली नहीं बल्कि यह दिग्गज है भारत का बेस्ट कप्तान, शोएब अख्तर ने बताया

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत के सबसे बेहतरीन कप्तान को  लेकर बात की है. स्पोर्ट्सकीडा के साथ बात करते हुए अख्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम का बेहतर कप्तान कौन है, उस खिलाड़ी का नाम बताया है. इंटरव्यू में जब अख्तर से पूछा गया कि कोहली, धोनी और गांगुली ने भारत के बेहतर कप्तान कौन था. इसपर रावलपिंडी एक्सप्रेस ने रिएक्ट किया. शोएब ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly vs MS Dhoni) ने धोनी और कोहली से बेस्ट कप्तान करार दिया है. अख्तर का यह जवाब सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. 

साल 2000 में मैच फिक्सिंग के विवाद के बाद गांगुली ने भारत की कप्तानी संभाली थी. उनके नेतृत्व में भारत ने विदेशों में टेस्ट मैच जीतना शुरू किया.  गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम साल 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. गांगुली ने भारतीय क्रिकेट में एक नई जान फूंक दी थी. इसके अलावा गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम 2002 Champions Trophy में श्रीलंका के साथ संयुक्त विजेता बनी थी. 

वहीं, धोनी की कप्तानी भी शानदार रही है. धोनी ने भारत को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीताया था. धोनी भारत के महान कप्तानों में से एक रहे हैं 

विराट कोहली की कप्तानी की बात करें तो साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी क फाइनल में भारतीय टीम पहुंची थी. इसके अलावा 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी, ये तीनों ऐसे कप्तान रहे हैं जिनकी कप्तानी में भारत ने बेहतरीन परफॉर्मेंस किया था. लेकिन किस्मत ने धोनी का ज्यादा साथ दिया था.

धोनी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब भी भारत को दिलाया है. वैसे, धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. लेकिन अख्तर ने गांगुली को धोनी से ज्यादा बेहतर कप्तान बताकर यकीनन फैन्स के बीच खलबली मचा दी है.