सास की हत्या कर शव को जलाने की कोशिश में बहू गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में मंगलवार रात एक बहू ने अपनी सास की हत्या कर दी। दोनों के बीच बच्चों के शोर मचाने को लेकर झगड़ा हुआ और फिर आपस में तू-तू-मैं-मैं इतनी बढ़ गई कि गुस्से में बौखलाई बहू ने लकड़ी का पटरा उठाया और विकलांग सास के सिर पर दे मारा। जिससे उनकी मौत हो गई। हत्या के बाद बहू ने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए घर में रखे सरसों के तेल से ही बुजुर्ग को जलाने की कोशिश की पर वह पूरी तरह से सफल नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है।

पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ओमवीर सिंह के मुताबिक60 साल की स्वर्णा देवी मंडावली के शांति मार्ग गली नंबर-दो में रहती थीं। सुमित मंगलवार रात काम पर गया था। उसने ही घर लौटने पर रात करीब साढ़े 12 बजे पुलिस को हत्या की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को शुरुआत में बहू ने बरगलाने की कोशिश की लेकिन जितनी बात घुमाई गई उतना ही जांच के घेरे में वह खुद आती गई। आखिरकार पुलिस ने जब बहू को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो कंचन ने अपना गुनाह कबूल लिया। बहू का कहना है कि वह सास की रोज की चिकचिक से परेशान थी। गुस्से में जब उसने लकड़ी का पटरा उनके सिर पर मारा तो बुजुर्ग खून से लहुलुहान होकर नीचे गिर गई। उन्हें मरा जानकर कंचन डर गई।

मामले को हत्या या आत्महत्या का रूप देने की कोशिश में वह घर में मिट्टी तेल खोजा। मिट्टी तेल नहीं मिला तो कंचन ने सरसों तेल ही सास के शरीर पर डालकर आग लगाने की कोशिश की लेकिन आग बार बार बुझ रही थी। शरीर का कुछ निचला हिस्सा ही जला था। आखिरकार देर रात उसने पति को फोन करके कहानी बना दी कि अम्मा 10 बजे से घर से बाहर नहीं निकली हैं। उनके कमरे में जाने में डर लग रहा है। सूचना मिलते ही दफ्तर से जैसे ही बेटा सुमित घर आया उसने यह मंजर देख तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *