मशहूर महिला पत्रकार ने ‘प्लेबॉय’ ह्यू हेफनर की मौत पर जताया दुखा, लोग बोले- सफेद साड़ी पहन लो

प्लेबॉय के संस्थापक और सेक्शुअल रेवलूशन सिंबल के तौर पर मशहूर ह्यू हेफनर का बुधवार को निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। 60 के दशक में पुरुषों के लिए नई तरह की मैगजीन लाकर उन्होंने सेक्शुअल रेवलूशन ला दिया था। इसके साथ-साथ उन्होंने अपना बिजनस एंपायर भी खड़ा किया। प्लेबॉय एंटरप्राइजेज ने एक बयान में कहा, ‘हेफनर को एक बार टाइम मैगजीन ने प्रफेट ऑफ पॉप हेडॉनिज्म कहा था, अपने घर पर ही उन्होंने अंतिम सांस ली।’ हेफनर ने एक ऐसा ब्रैंड तैयार किया जिसने 20वीं सदी के आखिरी पांच दशकों के लिए सेक्शुअल कल्चर को न सिर्फ परिभाषित किया बल्कि उसे नई दिशा दी। यह मैगजीन आर्टिकल्स के अलावा खूबसूरत महिलाओं के लिए हमेशा जानी गई। ह्यू हेफनर के निधन पर मशहूर महिला पत्रकार व लेखिका शोभा डे ने कुछ ऐसा ट्वीट किया कि लोगों ने उन्हें ही खरी-खोटी सुना दी।

दरअसल हुआ ये कि शोभा डे ने ह्यू हेफनर के निधन के बाद ट्वीट करते हुए लिखा- दुनिया के सबसे बड़े प्लेबॉय का निधन हो गया। जन्नत की हूरें उनके स्वागत के लिए खुश होंगी।

शोभा डे का ये ट्वीट लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आया और लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। लोग लिखने लगे कि आज तो आप सफेद कपड़े पहनेंगी। वहीं लोग ये भी लिखने लगे कि आपको उनकी बड़ी याद आ रही है, उनके साथ अपना अनुभव भी साझा कर दीजिए। बहुत से यूजर्स ने लिखा कि प्लेबॉय तो चला गया लेकिन तुम्हारे रूप में प्लेगर्ल अभी जिंदा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *