खेत में खुदाई करते समय मिला खजाना और रातोंरात करोड़पति बन गया गरीब किसान

कब किसकी किस्मत चमक जाए ये कोई नहीं जानता। लेकिन जब ये चमकती है तो इंसान रातोंरात आम से खास हो जाता है। आपने जमीन के अंदर से मिलने वाले खजानों के ऊपर तो खूब सारी कहानियां सुनी होगी। लेकिन इंग्लैंड के ब्रिडपोर्ट शहर में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ जिस पर उसे खुद भी यकीन नहीं आ रहा है। दरअसल, खेत के मालिक एंथनी बटलर को पहले से ऐसा अनुमान था कि उनके खेत की जमीन के नीचे खजाना दबा हुआ है। इसके बाद उन्होंने एक मछुआरे के साथ उस खेत को खोदना शुरू किया। पहले तो उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा। लेकिन जैसे-जैसे खुदाई गहरी होती गई वैसे-वैसे उनकी किस्मत भी बदलती चली गई। खेत के मालिक एंथनी बटलर ने पहले ही मछुआरे के साथ यह सौदा कर लिया था कि मेहनत करेंगे अगर खजाना हाथ आया तो दोनों बराबर बांट लेंगे।

जब खुदाई थोड़ी गहरी हुई तो पहले कुछ सिक्के मिले जो 32वीं शताब्दी ईसा पूर्व के समय के हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी खुदाई जारी रखी और फिर जो मिला उस पर तो उन्हें खुद भी यकीन नहीं हो रहा था। लगातार खुदाई करने के बाद उनके हाथ वैसे कई सारे सिक्के लगे।

इस एक सिक्के की कीमत 78 हजार से ऊपर है। इन सिक्कों की मदद से अब वह अपने हर सपने को आसानी से पूरा कर सकते हैं। दोनों इससे बेहद खुश हैं और इन सिक्कों से आलीशान घर बनाने की सोच रहे हैं। एंथनी बटलर के मुताबिक उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इस जमीन के नीचे इतने ज्यादा ईसा पूर्व के समय के सिक्के पाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *