श्रीनगर BSF मुख्यालय पर हमला Live: जैश ने लिया जिम्मा, घायल जवान की मौत, दो आतंकी मारे गये

नगर स्थित बीएसएफ बटालियन मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद मंगलवार (तीन अक्टूबर) को गृह मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की। मंगलवार तड़के श्रीनगर हवाईअड्डे के निकट स्थिति बीएसएफ परिसर पर हुए हमले में दो आतंकवादी मारे गये हैं और एक घायल बीएसएफ का सब-इंस्पेक्टर शहीद हो गया। सुरक्षा बलों के अनुसार एक आतंकवादी अभी परिसर में छिपा है। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा, “उन्होंने (आतंकवादियों ने) कैम्प में घुसने का जो साहस किया है इसका उन्हें बहुत बड़ा भुगतान करना पड़ेगा।”

10.00 AM: मंगलवार (तीन अक्टूबर) तड़के श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के करीब स्थित भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बटालियन मुख्यालय पर हुए हमले में घायल एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया। हमले में दो आतंकवादी मारे गये हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कम से कम एक संदिग्ध अभी परिसर में छिपा हुआ है। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर रखा है। जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता निर्मल सिंह ने कहा कि उच्चाधिकारी मामले पर नजर बनाए हुए हैं। निर्मल सिंह ने कहा कि आतंकवादी परिसर के प्रशासनिक भवन और जेसीओ मेस में घुस गये हैं। छिपे हुए आतंकियों को निकालने के लिए सेना का ऑपरेशन जारी है।

09.00 AM: मंगलवार (तीन अक्टूबर) तड़के श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के करीब स्थित भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बटालियन मुख्यालय पर हुए आतंकवादी हमले में दो आंतकी मारे जा चुके हैं। वहीं चार सुरक्षा बल मुठभेड़ में घायल हो गये। गृह मंत्री करीब 11.30 बजे उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक करेंगे। आतंकवादी हमले के मद्देनजर नजर देश के सभी मेट्रो शहरों के हवाईअड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। मंगलवार सुबह आतंकवादी हमले के बाद श्रीनगर हवाईअड्डे पर यात्रियों और कर्मचारियों की आवाजाही रोक दी गयी थी जो फिर से बहाल हो गयी है।

08.00 AM: बीएसएफ की 182वीं बटालियन के मुख्यालय पर ये हमला मंगलवार सुबह करीब 4.30 बजे हुआ। बीएसएफ के ये मुख्यालय श्रीनगर हवाईअड्डे के करीब स्थिति है इसलिए हमले के बाद से किसी भी यात्री या कर्मचारी को हवाईअड्डे पर जाने से रोक दिया गया है। हवाईअड्डे जाने वाले रास्ते को भी पुलिस ने फिलहाल बंद कर दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस के संवाददाता बशारत मसूद के अनुसार मंगलवार सुबह हवाईअड्डे पर आने वाले दो विमानों को रद्द कर दिया गया है। एयरपोर्ट के आसपास रहने वाले आम नागरिकों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने मंगलवार तड़के भारी गीलोबारी और धमाकों की आवाज सुनी। बीएसएफ परिसर के निकट रहने वाले एक नागरिक ने कहा, “तेज गोलीबारी के बीच-बीच में धमाके हो रहे हैं।”

भारतीय सेना, अर्ध-सैनिक बल और पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। एयरपोर्ट जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों को बाहर निकलने से मना कर दिया गया है। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सुरक्षा एतहितायत के चलते सुबह आने वाले दो विमानों को रद्द किया गया है और हालात का जायजा लेने के बाद ही अन्य उड़ानों के बारे में फैसला लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *