VIDEO: क्रिकेट मैदान पर जानवरों ने खूब मचाया है उत्पात, खतरे में पड़ गई थी खिलाड़ियों की जान

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता। यह बात इस खेल पर 100 फीसदी सही साबित होती है। मैच के प्रेशर के अलावा कई बार खिलाड़ियों को कई और परेशानियों का सामना भी करना पड़ जाता है। क्रिकेट इतिहास में कई बार मैदान पर आकर पशु-पक्षियों ने खेल में खलल डाला है। एक दो मौकों पर तो उनकी जान पर भी बन आई थी। आज आपको एेसे ही कुछ रोचक किस्सों के बारे में बताते हैं, जब जानवरों के कारण मैच रोका गया था। इसका एक वीडियो भी है, जिसमें सिलसिलेवार तरीकों से इन घटनाओं को दिखाया गया है।

-इसी साल फरवरी में द.अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हुए तीसरे वनडे मैच में मधुमक्खियों का एक बड़ा झुंड मैदान पर आ गया था। इस कारण दो बार खेल रोकना पड़ा था और खिलाड़ियों समेत अंपायरों ने भी जमीन पर लेटकर जान बचाई थी।

-दूसरी घटना में बैट्समैन एक शॉट खेलता है और बाउंड्री पर खड़ा फील्डर उसे पकड़कर वापस फेंकता है, लेकिन बीच हवा में गेंद एक पक्षी के लग जाती है और वह मैदान पर गिर जाता है।

-तीसरी घटना में एक काले रंग का कुत्ता मैदान पर आकर घूमने लगता है। उसे पकड़ने की भरसक कोशिश की जाती है। लेकिन वह पकड़ में नहीं आता ।

चौथा मामला श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच एक मैच का है, जिसमें बल्लेबाज अचानक रुक जाता है। कैमरा घूमता है तो एक कुत्ता मैदान पर टहलता हुआ नजर आता है।
-इस क्लिपिंग में बल्लेबाज हवा में एक शॉट मारता है, जिसे फील्डर बाउंड्री के पास कैच कर लेता है। लेकिन तभी एक सूअर मैदान पर घूमता नजर आता है। इसके बाद एक सिक्योरिटी गार्ड उसे आकर पकड़ लेता है।
-इस घटना में बल्लेबाज के एक जोरदार शॉट पर मैदान पर एक पक्षी बुरी तरह घायल हो जाता है, जिसे उठाकर फील्डर बाउंड्री के उस पास रख देता है।
-आप शायद यकीन न करें, लेकिन मैदान पर क्रिकेट खेलते वक्त एक सांड ने भी खिलाड़ियों पर हमला कर दिया था। खिलाड़ी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *