इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बाहर बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने फूंकी बस

बहुजन समाज पार्टी के नेता राजेश यादव की सोमवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से आक्रोशित उनके समर्थकों ने मंगलवार को इंडियन प्रेस चौराहे के पास रोडवेज की एक बस को आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक, यादव अपने मित्र डॉक्टर मुकुल सिंह के साथ फार्च्यूनर एसयूवी से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के ताराचंद हॉस्टल में किसी से मुलाकात करने गए थे। रात करीब ढाई बजे हॉस्टल के बाहर किसी से उनका विवाद हो गया। कहासुनी ज्यादा बढ़ने पर दूसरे पक्ष ने यादव पर गोली चला दी जो उनकी पेट में लगी।

यादव की देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। सुबह उनकी मौत की खबर फैलते ही उनके समर्थक अस्पताल के निकट स्थित इंडियन प्रेस चौराहे पर एकत्र हो गए और रोजवेज की एक बस को आग लगा दिया। बस पूरी तरह से जल गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। पुलिस के मुताबिक यादव की कार से कुछ खाली कारतूस मिले हैं। टीवी रिपोर्ट्स का कहना है कि बसपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर दो बसों को आग लगा दी और एक अस्पताल पर हमला कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय भेजा गया है। इस संबंध में यादव की पत्नी की ओर से दी गयी शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इसमें यादव के साथी मुकुल सिंह के खिलाफ नामजद जबकि अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि भदोही के डुगुना गांव के रहने वाले राजेश यादव ज्ञानपुर विधानसभा सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी थे। यादव अपने परिवार के साथ चंद्र शेखर आजाद पार्क के पास हरितकुंज अपार्टमेंट में रहते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *