Jio के 4G फीचर फोन को टक्कर देगा Airtel का ये सस्ता स्मार्टफोन, जानें कब होगा लॉन्च

Jio Mobile Phone, Airtel Smartphone: इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कंपनी अक्टूबर महीने की शुरुआत में या फिर सितंबर महीने के अंत तक इस फोन को ला सकती है।

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल, रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए नया4G फोन लॉन्च करने जा रही है। आगामी दिवाली पर कंपनी अपने फोन को बाजार में उतारेगी। इसकी कीमत 2500 रुपये होने का अनुमान है। इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, कंपनी अक्टूबर महीने की शुरुआत में या फिर सितंबर महीने के अंत तक इस फोन को ला सकती है। 4G फोन लाने के लिए एयरटेल दूसरी फोन मेकर कंपनियों से बातचीत कर रही है। 4G फोन में एड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। इसमें गूगल प्लेस्टोर से ऐप्स डाउनलोड करने का फीचर मिलेगा।

खबर के मुताबिक, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एयरटेल इस काम के लिए कुछ हैंडसेट निर्माताओं के साथ बातचीत के दौर में है। फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और बेहतर बैट्री बैकअप होगा और इसके फीचर्स किसी आम फोन की तुलना में बेहतर होंगे। बातचीत का दौर लगभग खत्म हो चुका है।” वहीं खबर के मुताबिक फोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) और कार्बन (Karbonn) ने इस बात की पुष्टि की है कि वह 4G स्मार्टफोन्स को लेकर दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों से बातचीत के दौर में हैं। हालांकि दोनों के प्रवक्ताओं ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *