कश्‍मीर में शहीद हुए शहीद जवान के परिवार को नीतीश सरकार देगी 11 लाख रुपये

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आतंकी हमले में शहीद हुए जम्मू कश्मीर के श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास तैनात बीएसएफ जवान और बिहार के भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखण्ड के कमलचक गांव निवासी ब्रज किशोर यादव की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही साथ उन्होंने उनके निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान दिए जाने तथा शहीद जवान का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किए जाने की घोषणा की है।

कड़ी सुरक्षा वाले श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित बीएसएफ के एक शिविर पर आतंकवादियों ने मंगलवार यानि तीन अक्तूबर की सुबह आत्मघाती हमला किया था जिसमें सहायक अपर निरीक्षक ब्रज किशोर यादव शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने ब्रज किशोर यादव की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा।

मुख्यमंत्री ने यादव की शहादत पर ईश्वर से उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान दिए जाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद ब्रज किशोर यादव का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *