बिसलरी ब्रैंड की रानी जयंती चौहान से टोयोटा की मालकिन मानसी किर्लोस्कर तक, जानिए कैसी है इन ‘रिच किड्स’ की लाइफ

अमीर लोगों के बारे में आए दिन कुछ ना कुछ सुर्खियों में बना रहता है। लेकिन भारत के इन अमीर लोगों के बच्चों के बारे में कम ही लोग जानते होंगे। आइए आज हम भारत के उन अमीर लोगों के बच्चों के बारे में बताते हैं जो चांदी की चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए हैं। इन बच्चों के सिर उनके परिवार की लेग्गसी को बरकार रखने का जिम्मा है। जो बखूबी इस जिम्मेदारी को समझते हैं और उसे निभाने के लिए हार्ड वर्क भी करते हैं। इन सभी की पर्सनेल्टी किसी स्टार से कम नहीं है।

1. मानसी किर्लोस्कर

देश की बड़ी कंपनी में से एक टोयोटा किर्लोस्कर एंपायर की इकलौती मालकिन हैं मानसी किर्लोस्कर। मानसी विक्रम किर्लोस्कर की बेटी हैं। मानसी अब किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक की जिम्मेदारी उठाने को तैयार हैं। मानसी का अपना एक एनजीओ है जिसका नाम कलर्स है। उन्होंने रोहडे आइलैंड स्कूल ऑफ डिज़ाईन से फाइन आर्ट्स का कोर्स किया है।

2. यशस्‍विनी जिंदल

जिंदल स्‍टील एंड पॉवर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्‍विनी को बहुत कम लोग जानते हैं। वह मीडिया से हमेशा दूर ही रहती हैं। यशस्‍विनी एक बेहतरीन कुचीपुड़ी डांसर हैं।

3. जयंती चौहान

जयंती चौहान सॉफ्ट ड्रिंक किंग माने जाने वाले रमेश चौहान ने थम्स अप, लिम्का जैसे प्रॉडक्ट्स की बदौलत बिसलरी इंटरनैशनल को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया, जहां पहुंचना कम ही लोगों को नसीब होता है। उन्होंने 24 साल की अपनी इकलौती संतान जयंती को अपने बिजनस का जिम्मा सौंपा तो इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी बढ़ती उम्र थी। जयंती ने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बिसलरी ब्रैंड को आगे बढ़ाया। बतौर कंपनी डायरेक्टर, जयंती मार्केटिंग और ब्रैंडिंग पर खासतौर पर फोकस करती हैं।

4. श्‍लोका बिड़ला

यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला की बेटी श्‍लोका बिड़ला अभी जर्मन स्कूल से पढ़ाई कर रही हैं। श्‍लोका को एक्‍टिंग का बहुत शौक है।

5. रोशनी नाडर

आईटी टायकून शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा शिव नाडर फाउंडेशन की ट्रस्टी होने के साथ-साथ एचसीएल कॉर्पोरेशन की सीईओ और इग्जेक्युटिव डायरेक्टर भी हैं। वह पूरी तरह फाइनैंस से जुड़े मसले देखती हैं और कंपनी के बड़े फैसलों में अहम भूमिका निभाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *