पुलिस की शरण में पूर्व बीएसपी सांसद, कहा-मायावती के नजदीकी दे रहे जान की धमकी

बीएसपी के पूर्व सांसद ने पार्टी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उन पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। पूर्व सांसद का आरोप है कि उन्होंने पार्टी की गलत नीतियों का विरोध किया है, जिस वजह से उन्हें खत्म करने की साजिशें रची जा रही हैं। पूर्व सांसद प्रमोद कुरील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजी शिकायतों में दावा किया कि उन्हें मायावती के दो खास लोगों रामकलप भास्कर और कुमार मल्लाह से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक कुरील ने अपनी शिकायत में लिखा, 2 अक्टूबर 2017 को मुझे अपने सूत्रों से जानकारी मिली कि जीवन कुमार मल्लाह, दिल्ली के सागरपुर का रहने वाला राम कलप भास्कर और अन्य लोग डाबरी सब्जी मंडी के पास स्थित हमारे अॉफिस के करीब आए थे और उनकी मंशा मुझे और मेरी पत्नी ललिता की हत्या करने की थी। उन्होंने कहा, भास्कर ने इससे पहले निजी तौर पर 30 सितंबर को अॉफिस जा रही मेरी पत्नी को धमकी भी दी थी। उसने कहा था कि अगर मैंने मायावती की आलोचना करना नहीं छोड़ा तो वह उसे जान से मार देगा।

गौरतलब है कि बीते कुछ समय में बीएसपी के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ी है। सबसे पहले वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी को बाय-बाय बोलकर मायावती को तगड़ा झटका दिया था। उन्होंने मायावती के खिलाफ इतना विवादास्पद बयान दिया था कि भाजपा को भी उन्हें पार्टी से निकालना पड़ा था। इसके बाद बीएसपी कार्यकर्ताओं ने स्वामी के परिवार के खिलाफ अभद्र नारे लगाए थे, जिसका विरोध करते हुए विधायक रोमी साहनी और बृजेश सौरव ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके कुछ ही दिनों बाद बीएसपी से सांसद रहे आरके चौधरी ने भी पार्टी से किनारा कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *