IND vs AUS: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, इस गेंदबाज ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स ने शुक्रवार को टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस बात की जानकारी दी। 31 साल के हेस्टिंग्स अब सिर्फ अपने देश के लिए टी-20 खेलते हुए नजर आएंगे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने हेस्टिंग्स के हवाले से लिखा है, “चार बार कंधे की चोट, चार बार बड़े एड़ी के ऑपरेशन कराने और घुटने के ऑपरेशन ने मुझे कमजोर कर दिया है।”

हेस्टिंग्स ने कहा, “शरीर साथ नहीं दे रहा है और जब भी मैं चार दिवसीय क्रिकेट या वनडे क्रिकेट में वापसी की कोशिश करता हूं तो ऐसा लगता है कि कुछ खो दिया। यह मुश्किल फैसला है, एक ऐसा फैसला जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता, लेकिन मैंने फैसला किया है कि मैं लंबे प्रारूपों से दूरी बनाते हुए टी-20 पर अपना ध्यान लगाऊंगा।”

हेस्टिंग्स 2016 में वनडे क्रिकेट में विश्व के शीर्ष गेंदबाज थे। उन्होंने इस साल 15 मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने अपने देश के लिए एक टेस्ट मैच खेला है और एक ही विकेट लिया है। वहीं अपनी टीम के लिए वह 29 वनडे मैचों कुल 42 विकेट अपने नाम किए हैं।

हेस्टिंग्स ने 2012 में टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण किया था। वनडे में उन्होंने अपना पहला मैच 20 अक्टूबर 2010 को भारत के खिलाफ खेला था। उन्होंने अभी तक नौ टी-20 मैचों अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है और सात विकेट ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *