यूपी: ड्राइवर मुस्‍तकीम ने चौदहवीं शादी के लिए किया तेरहवीं बीवी का कत्‍ल

तीन तलाक के बाद भी देश में मुस्लिम महिलाओं की हालात में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला यूपी के रायबरेली के नसीराबाद इलाके में देखने का मिला। जहां एक वहशी युवक ने शादी करने के लिए अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी युवक ने पहले भी कई शादियां कर चुका है।

जानकारी के मुताबिक अमेठी के ‘जिया का पुरवा’ गांव में रहने वाली रेशमा ने 4 साल पहले ‘फुरसतगंज’ के ‘तेंदुआ’ गांव में रहने वाले मुस्तकीम नाम के युवक से घर वालों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। मुस्तकीम पेशे से ट्रक ड्राइवर है। और वह पहले से शादीशुदा था। लेकिन इस बात की जानकारी रेशमा को नहीं थी।

रेशमा के घरवालों को मुस्तकीम के बारे में पूरी जानकारी तब मिली जब मुस्तकीम ने अपने साले को फोन पर सूचना दी की उसकी बहन की हत्या हो गयी और उसका शव नसीराबाद के शिवलामऊ में बरामद हुआ हैं। मृतक परिजनों ने आरोप लगाया है कि मुस्तकीम के कई लड़कियों के साथ सम्बंध हैं। और रेशमा उसकी 13वीं पत्नी थी। इस वक्त आरोपी रेखा नाम की महिला को अपने साथ रखना चाहता था इसलिए उसने रेशमा की हत्या कर दी।

पुलिस ने हत्या के आरोपी मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया है। और उसके बारे में सभी जानकारियां जुटाने में लगी हुई है। पुलिस को पड़ताल में यह बात भी पता चली है कि आरोपी मुस्तकीम पहले से शादीशुदा था। और उसने अपनी पत्नी शाहिदा की मौत के बाद रेशमा से शादी की थी। एसपी शिव हरी मीणा भी मुस्तकीम के पहले की पत्नियों की जांच करने की बात कह रहे है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *