नशे में दूसरे के घर घुस गया, असली मालिक को घुसपैठिया समझ कर दी हत्या

मिड वेस्टर्न संयुक्त राज्य अमेरिका के मिजूरी में एक शख्स ने शराब के नशे में अपने पड़ोसी को गला दबाकर हत्या कर दी। ये घटना 19 जनवरी रात 10:15 की है, उस समय सेना अधिकारी क्लिफ्टन किंग अपने घर में आराम कर रहे थे। मिजूरी में ही 43 साल के माइकल अगस्टाइन क्लिफ्टन किंग के पड़ोस में रहता था। 19 जनवरी को शराब के नशे में वह क्लिफ्टन किंग के घर को अपना घर समझ घुस गया और क्लिफ्टन से बहस करने लगा। बहस बढ़ने के बाद उसने गला दबाकर क्लिफ्टन को मार दिया। इतना ही नहीं उसने पुलिस को फोन कर अपने घर में घुसपैठिया के घुसने की खबर भी दी। पुलिस जब मौके पर दिए हुए पर पहुंची तो वहां उन्हें कोई नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक शराब ज्यादा पीने की वजह से पड़ोसी के घर को ही अपना समझ बैठा और उन्हें कोई घुसपैठिया समझ कर उसे वहां से जाने के लिए कहने लगा और बाद में दोनों के बीच मार-पीट हुई और अगस्टाइन ने उनका गला दबा दिया’। पुलिस ने बताया दोनों घर 176 गज की दूरी पर हैं और सड़क के एक ही ओर हैं, इस वजह से नशे में उसे इस बात का अंदाजा नहीं लगा कि वो किसी और के घर में जा रहा है। अगस्टाइन ने पुलिस के सामने अपनी गलती स्वीकार की, अब उस पर गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि क्लिफ्टन किंग एक 60 साल के बुजुर्ग थे जो अपने परिवार से दूर यहां अकेले रहते थे।

जब पुलिस ने उन्हें खोजना शुरू किया तो क्लिफ्टन घर के बाहर सड़क पर गंभीर अवस्था में गिरे हुए मिले। पुलिस ने बिना देर किए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए और उनकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक अगस्टाइन ने उस रात जरूरत से ज्यादा शराब पी ली थी, जब पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी, उस दौरान भी उसकी सांसों में से अल्कोहल की महक आ रही थी।

किंग की पत्नी डोना ने एक न्यूज बेवसाइट से बात करते हुए कहा, ”वह कैरिंग पर्सन थे, हमारी कोई औलाद नहीं थी। हमने अपने रिश्तेदारों के बच्चों को ही अपना मानते थे। किंग स्वभाव के बेहद अच्छे इंसान थे, वह अपने भाइयों का भी खासा ध्यान रखते थे। सेना में काम करने की वजह से वह ज्यादातर हमसे दूर रहते थे। जिसने उनकी हत्या की है, उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *