सॉफ्टवेयर इंजीनियर की शादी नही हो रही थी तो कर ली आत्महत्या ?

मदुरै में एक विचित्र वजह के चलते आत्‍महत्‍या करने का मामला सामने आया है। एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जिसे स्किन की समस्‍या थी और इलाज कराने के बावजूद उसकी समस्‍या ठीक नहीं हो रही थी। इसी कारण उसके बाल झरने लगे । इन दोनो के कारण उसकी शादी मे रुकावट हो रही थी ये उसका मानना था और इससे परेशान होकर उसने अपने जान दे दी ।

उसने मां से भी यह बात बताई थी, जिन्‍होंने उसे ज्‍यादा चिंता नहीं करने की बात कह कर ढांढस बंधाया था। हालांकि, बाल झड़ने की समस्‍या से वह इस कदर परेशान था कि आखिरकार उसने आत्‍महत्‍या ही कर ली। उसकी पहचान आर. मिथुन राज के तौर पर की गई है। वह मदुरै के जयहिंदपुरम में रहता था।

मिथुन ने अपने करियर की शुरुआत चेन्‍नई स्थित इंफोसिस से की थी। कुछ वर्षों तक वहां काम करने के बाद उसने बेंगलुरु में एक दूसरी कंपनी में ज्‍वाइन कर लिया था। उसने बेंगलुरु में 2017 से काम करना शुरू किया था। उसके पिता रवि की बहुत पहले ही मौत हो गई थी। उसकी मां वसंती जयहिंदपुरम में ही रहती हैं। वसंती बेटे मिथुन की शादी के लिए अच्‍छी लड़की की तालश कर रही थी, लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो रहा था। इस बीच, मिथुन झड़ते बाल की समस्‍या से बहुत परेशान रहने लगा था। वह पिछले कुछ सप्‍ताह से अवसाद में भी था। उसने अपनी मां को भी इसके बारे में बताया था। रविवार को वसंती पूजा-पाठ के लिए मंदिर गई थीं। जब वह घर वापस आईं तो मिथुन को फांसी के फंदे पर झूलता हुआ पाया। पड़ोसियों की मदद से मिथुन को स्‍थानीय सरकारी राजाजी अस्‍पताल में ले जाया गया था, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया था।

वसंती की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। बताया जाता है कि मिथुन को स्किन की समस्‍या थी, जिसकी वजह से इलाज कराने के बावजूद उसकी समस्‍या ठीक नहीं हो रही थी। मालूम हो कि बाल झड़ने की समस्‍या बेहद आम हो चुकी है। डॉक्‍टरों की मानें तो पेट की समस्‍या होने के कारण भी बाल बाल झड़ने की समस्‍या सामने आती है। इस वजह से कोई आत्‍महत्‍या कर ले ऐसा शायद ही होता हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *