मोबाइल चुराने के आरोप में युवक की पीट-पीट कर हत्या

कमला नगर इलाके में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। आरोप है कि उसने एक युवक का मोबाइल चोरी किया था, जिसके बाद युवकों ने उसकी जमकर पिटाई की। मरने वाले युवक की पहचान 18 साल के शाहजेब उर्फ शाजिब के रूप में हुई है। आरोपी युवकों ने उसका अपहरण कर बीते 30 जनवरी की रात घायल हालत में जीटी करनाल बाईपास के पास एक सुनसान इलाके में फेंक दिया और फरार हो गए। किसी राहगीर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने युवक को भीमराव आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 31 जनवरी को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, शाजिब अपने परिवार के साथ जामा मस्जिद इलाके में रहता था। उसके पिता का निधन हो चुका है और परिवार में मां, एक छोटा भाई और दो बहनें हैं। बताया जा रहा है कि वह 30 जनवरी को कुछ दोस्तों के साथ जीबी रोड इलाके में घूम रहा था। इसी बीच चार युवकों से उसकी कहासुनी हो गई। युवकों का आरोप था कि शाजिब ने उनका मोबाइल चोरी किया है। उसकी जेब से मोबाइल बरामद भी हुआ। बाद में युवकों ने आरोप लगाया कि उसने 40 हजार रुपए भी चोरी किए हैं।

इसके बाद युवकों ने शाजिब की जमकर पिटाई की और उसे अगवा कर जीटी करनाल बाईपास इलाके में ले जाकर फेंक दिया। जब दो दिन तक शाजिब घर नहीं लौटा तो परिजनों ने इसकी सूचना कमला नगर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि आंबेडकर अस्पताल में एक युवक की मौत हुई है। आगे की जांच में पुलिस को पता चला कि 30 जनवरी को शाजिब की चार युवकों के साथ मारपीट हुई थी। इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला। फुटेज के आधार पर पुलिस को देवव्रत राणा उर्फ पम्मी के बारे में जानकारी मिली। फुटेज में एक कार भी दिखी, जिसका नंबर चंडीगढ़ का था। छानबीन में पता चला कि मुखलेमपुर गांव का रहने वाला पम्मी कार चलाता है। पुलिस की एक टीम मुखलेमपुर पहुंची, जहां से पम्मी को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने बताया कि पम्मी अपने तीन दोस्तों, गोबिंंदर सिंह उर्फ दीपक उर्फ काली, गुलशन और सचिन के साथ जीबी रोड इलाके में कोठे पर गया था। उसके बाद तीनों ने रात को जमकर शराब पी। इसी बीच पम्मी का मोबाइल चोरी हो गया। चारों मोबाइल तलाश कर ही रहे थे, कि उनकी नजर शाजिब समेत कुछ अन्य युवकों पर पड़ी। उन्होंने शाजिब को पास बुलाया और उससे मोबाइल के बारे में पूछा तो उसने इनकार कर दिया, लेकिन एक युवक ने शाजिब को पकड़ लिया और उसकी तलाशी ली तो पम्मी का मोबाइल उसकी जेब से निकला। इसी बीच उन चारों ने शाजिब और उसके दोस्तों पर 40 हजार रुपए चोरी करने का आरोप भी लगाया। चारों युवकों ने मिलकर शाजिब की जमकर पिटाई की और उसे ले जाकर जीटी करनाल बाईपास के पास फेंक दिया। गुलशन दिल्ली जल बोर्ड में और सचिन वाहन चलाने का काम करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *