AAP के नाम से लगे पोस्टर पर विवाद, मुसलमानों के लिए लिखी है यह बात

दिल्ली में बवाना सीट पर होने वाले उपचुनाव के बीच आम आदमी पार्टी के नेता इमरान हुसैन का एक पोस्टर सामने आया। पोस्टर में मुसलमानों से एक होकर वोट देने की अपील की गई। पोस्टर में यह भी लिखा गया कि मुसलमानों के बुजुर्गों ने हजारों सालों तक दिल्ली पर राज किया है और आगे भी ऐसा करने के लिए उन्हें एक होकर वोट देना होगा। पोस्टर में बार-बार कहा जा रहा है कि सभी मुसलमानों को एक होकर वोट देना है। वह पोस्टर कथित तौर पर इमरान हुसैन ने लगाए थे। पोस्टर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इमरान की जमकर आलोचना होने लगी। साथ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लोगों के निशाने पर आ गए क्योंकि पोस्टर में उनकी भी तस्वीर थी।

लोग लगातार यह दावा करते रहे कि पोस्टर इमरान ने ही लगवाएं है। लेकिन विवाद बढ़ने के बाद इमरान ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफाई दी। उन्होंने बताया कि ये पोस्टर उनके द्वारा नहीं लगाए गए हैं। इमरान ने लिखा बवाना उप चुनाव को लेकर मेरे नाम का फर्जी पोस्टर बनाया गया है। मैं इसके खिलाफ तुरंत पुलिस मे शिकायत दर्ज करा रहा हूं और पुलिस से कड़ी कार्यवाही की मांग करता हूँ।

वैसे बवाना कोई ऐसा इलाका नहीं है जहां पर मुस्लिम धर्म के लोग बहुत ज्यादा जनसंख्या में रहते हों। 2011 की जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक, वहां 73 हजार लोग थे। जिनमें से 97 प्रतिशत हिंदू और 32 प्रतिशत मुसलमान थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *