चालू विधानसभा सत्र के बीच एक साथ छुट्टी पर चले गए 100 विधायक, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य में इधर विधानसभा सत्र चल रहा है। उधर, 100 से ज्यादा विधायकों को छुट्टी दे दी गई है। हैरानी की बात यह है कि सभी ने शादियों में शरीक होने के लिए छुट्टी मांगी थी, जिस पर उन्हें मंजूरी भी मिली है। ऐसे में सदन लगभग खाली हो गया है। ऊपर से विधायक छुट्टी लेने के लिए शादी में जाने का कारण सबसे सही मान रहे हैं। चूंकि यह वक्त शादियों के लिए बंपर सीजन माना जाता है और आने वाले दिनों में तकरीबन एक लाख 20 हजार शादियां होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में यह चौंकाने वाला मामला आंध्र प्रदेश में देखने को मिला है। यहां विस का सत्र इसी महीने शुरू हुआ था, जो कि 30 नवंबर को खत्म होगा। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के 100 से अधिक विधायकों ने स्पीकर कोडेला शिवप्रसाद राव को इस बाबत एक चिट्ठी लिखी थी, ताकि उन्हें सप्ताहांत के आगे दो दिनों की छुट्टी मिल सके। स्पीकर ने भी इस पर उन्हें अनुमति दे दी।

आंध्र प्रदेश विधानसभा के स्पीकर राव और राज्य के वित्त मंत्री यनमला रामाकृष्णडू ने इस पर छुट्टियों की इजाजत देते हुए कहा, “हर किसी को शादियों में जाना है और हम उनकी भावनाओं को समझ सकते हैं।” बुधवार को स्पीकर ने ऐलान किया कि सदन सोमवार को दोबारा से शुरू होगा।

बता दें कि यहां पर 176 विधायक हैं। प्रमुख विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस के 67 सदस्य इसमें सत्र का बहिष्कार करने की बात कह चुके हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ दल के 100 विधायक सदन में रहते हैं। वहां उनके भाजपा के तीन सदस्य भी उपस्थित होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *