बदमाशों ने जज को भी नहीं छोड़ा, परिवार पर ख़तरा देख जज साहब ने फायरिंग कर उन्हे भगाया

बिहार में एक बार फिर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अपराधी जज तक को नहीं छोड़ रहे। मंगलवार (20 फरवरी) को अपराधियों ने भागलपुर जिले के नवगछिया व्यवहार न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) संतोष कुमार से उलझने की कोशिश की लेकिन अपने ऊपर हमले की आशंका पर एसीजेएम ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग कर दी। इससे घबराकर हमलावर भाग खड़े हुए। एसीजेएम ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है। इधर, वकीलों ने घटना के विरोध में नवगछिया कोर्ट में मंगलवार को कोई काम नहीं किया। नवगछिया विधिज्ञ संघ के सचिव कृष्ण कुमार आजाद ने लिखित असुरक्षा की भावना जाहिर करते हुए अधिकारियों को पत्र भेजा है और एसीजेएम पर हुए हमले की तीव्र भर्त्सना की है।

नवगछिया के पुलिस अधीक्षक पंकज सिन्हा के मुताबिक अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संतोष कुमार रोजाना की तरह मंगलवार सुबह न्यायालय परिसर से सटे मैदान में टहल रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी थे। तभी अचानक दो युवक उनके साथ दुव्यर्वहार करने लगे। उनकी कमर में हथियार लटक रहा था। नतीजतन बचाव के लिए अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग की। उन्होंने बताया कि फायरिंग के बाद दोनों युवक भाग गए। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच आसपास इलाके की छानबीन की और नवगछिया और भागलपुर थाने को सतर्क कर दिया। दोनों की शिनाख्त और धरपकड़ के लिए पुलिस कार्रवाई तेज कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सिलसिले में एसीजेएम के आवेदन पर सनहा दर्ज की गई है।

इधर, महिला के साथ अमानवीय रुख अख्तियार कर मारपीट करने के आरोपी थाना लोदीपुर के इंस्पेक्टर भरत भूषण को भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने लाइन हाजिर कर दिया है और उनकी जगह इंस्पेक्टर पंकज सिंह की पोस्टिंग कर दी। इन्होंने हालात के मद्देनजर अपना कार्यभार संभाल लिया। एसएसपी के मुताबिक मामले की जांच के एसआईटी का गठन कर डीएसपी के नेतृत्व में किया गया है। दरअसल थाना लोदीपुर के बसंतपुर ग़ांव में एक अपराधी गिरोह शिवरात्रि के दिन से ही गुंडई पर उतरा है। बदमाशों और ग्रामीणों के बीच तनातनी चल रही थी। उस रोज वहां नर्तकियों को लाकर मंच पर नचाया गया। इसी दौरान मंच पर इन नर्तकियों के साथ डांस करने को लेकर ये गिरोह मंदिर कमिटी के लोगों से भिड़ गया। बताते हैं कि इसी रंजिश में सोमवार को गाजा यादव गिरोह के गुर्गे वहां पहुंच अंधाधुंध फायरिंग करने लगे जिसमें चार लोग जख्मी हो गए। 25 राउंड गोली चलने से पूरा इलाका थर्रा उठा था।

बाद में बड़े अधिकारियों को सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद बौखलाई पुलिस ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इसी दौरान इंस्पेक्टर भरत भूषण आरोपी अजय यादव को ढूंढने उसके घर पर गए। अजय यादव वहां नहीं मिला लेकिन उसकी मां ने सवाल पूछ दिया कि बगैर महिला पुलिसकर्मी के घर में कैसे घुस आए? इससे आग बबूला होकर इंस्पेक्टर ने महिला की बेरहमी से पिटाई कर दी। जब इसकी शिकायत मिली तो एसएसपी ने फौरन इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की। एसएसपी ने बताया कि एसआईटी की जांच रिपोर्ट मिलने पर इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जेएनएल भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जख्मी महिला का इलाज चल रहा है। पुलिस ने जख्मी नंदन मंडल के बयान पर एफआईआर में 15 जनों को नामजद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *