2 साल से बच्चों समेत लापता बीवी की आख़िरकार पति ने खोज निकाला और फिर की तलाक की माँग

अफगानिस्तान से भारत आए मसूद मोहम्मद याकुब ने नामुमकिन से दिखने वाले मिशन को आखिरकार मुमकिन बना ही दिया। मसूद ने हैदराबाद में चार महीनों की मशक्कत करने के बाद अपने खोए हुए परिवार को खोज निकाला, साथ ही अपनी पत्नी निलोफर को तलाक देने की भी बात कह डाली। दरअसल, निलोफर हैदराबाद में किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहने लगी थी। इस बात की जानकारी जैसे ही मसूद को मिली, उसने अपनी पत्नी को तलाक देने का और बच्चों को अपनी कस्टडी में लेने का फैसला कर लिया।

मसूद की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। पत्नी निलोफर और तीन बच्चों समेत मसूद साल 2013 में भारत आया था, जिसके बाद उसने दिल्ली के एक होटल में काम करना शुरू कर दिया और गुरुग्राम में रहने लगा। सितंबर 2015 की सुबह जब वह सोकर उठा, तब उसने पाया कि घर में उसके अलावा और कोई नहीं था। उसकी पत्नी तीनों बच्चों को लेकर कहीं चली गई थी। टीओआई के मुताबिक मसूद ने दिल्ली पुलिस और अफगानिस्तान दूतावास समेत कई एजेंसियों से अपने परिवार को खोजने के लिए मदद मांगी। वह पिछले दो साल से अपने परिवार को पागलों की तरह खोज रहा था।

चार महीनों पहले मसूद को हैदराबाद में रह रहे उसके एक अफगान के परिचित का फोन आया। उस व्यक्ति ने निलोफर को टोलीचौक में देखने की बात कही। खबर मिलने के तुरंत बाद ही मसूद हैदराबाद पहुंचा और गोलकुंडा पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने मामले की जांच की और मसूद को जानकारी दी कि निलोफर ने हैदराबाद में जलाउद्दीन अकबर नाम के व्यक्ति से दूसरी शादी कर ली है और उसी के साथ रह रही है। यह जानकारी देने के साथ ही पुलिस ने मसूद को निलोफर के निजी जीवन से दूर रहने की चेतावनी भी दी। इसी बीच मसूद को अकबर की पत्नी का कॉल आया, जिसने जानकारी दी कि निलोफर अकबर के साथ राजेंद्रनगर में रह रही है।

यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने निलोफर और तीनों बच्चों (इमरान, गेजाल और शबूब) को बीते गुरुवार को कस्टडी में ले लिया। इंस्पेक्टर जी सुरेश ने जानकारी दी कि निलोफर फेक आधार कार्ड और आईडी कार्ड की बदौलत रह रही थी। उसके खिलाफ फिलहाल धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं मसूद ने अफगानिस्तान दूतावास को लेटर लिखकर कहा, ‘मुझे तलाक दिए बिना ही मेरी पत्नी एक भारतीय व्यक्ति के साथ रह रही है। मुझे पता चला है कि उन दोनों का एक बच्चा भी है। मैं नहीं जानता कि दोनों की शादी हुई है या नहीं, लेकिन अगर यह सही है तो मैं अपनी पत्नी से और बच्चों की कस्टडी चाहता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *