न्यूज चैनल का दावा- प्रॉपर्टी निलाम होने पर दाऊद के गुर्गे ने किया फोन, 1993 बम विस्फोट दोहराने की दी धमकी

भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर की दक्षिण मुंबई स्थित तीन प्रमुख संपत्तियों को आखिरकार खरीदार मिल ही गया। दाऊदी बोहरा समुदाय द्वारा चलाए जा रहे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने इन संपत्तियों को खरीदा है। इधर एक न्यूज चैनल ने दावा किया है संपत्तियों की निलामी के बाद दाऊद के एक गुर्गे ने फोन करके 1993 के बम विस्फोट फिर से करने की धमकी दी है। न्यूज चैनल आजतक का दावा है कि दाऊद के गुर्गे ने फोन करके धमकी दी है। उसने कहा कि क्या साल 1993 के मुंबई धमाके की घटना भूल गए हो? क्या इसको दोहराना पड़ेगा।

गुर्गे ने कहा कि दाऊद इब्राहिम को मोदी छू भी नहीं सकते हैं। इसके अलावा दाऊद की तरफ से उसके गुर्गे ने जब्त की गई संपत्ति को खरीदने वाले को भी धमकी दी है। दाऊद की डी-कंपनी ने कहा कि भाई की जमीन में निर्माण कार्य करने की हिमाकत मत करना। चैनल के अनुसार जिस नंबर से फोन किया गया, वो पाकिस्तान के कराची का नंबर है। इस ऑडियो टेप को मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया है।

ट्रस्ट द्वारा अधिगृहित की गई दाऊद की संपत्तियों में होटल रौनक अफरोज नाम का रेस्टोरेंट, जो दिल्ली जायका के नाम से भी जाना जाता है, दो मंजिला शबनम गेस्ट हाउस और दामरवाला बिल्डिंग में छह किराए के घर शामिल हैं। ये सभी संपत्तियां भीड़भाड़ वाले भिंडी बाजार क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं और इनके मालिक दाऊद और कासकर परिवार के अन्य सदस्य हैं। सरकार ने मुंबई में 1993 के मार्च में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद इन संपत्तियों को कब्जे में लिया था। उसके बाद इनकी तीन बार नीलामी की गई थी, लेकिन कोई खरीदार सामने नहीं आया था। पिछली बार इन संपत्तियों की नीलामी की कोशिश दो साल पहले की गई थी। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि मंगलवार को इन संपत्तियों की नीलामी पूरी हुई। होटल रौनक अफरोज की 4.52 करोड़ रुपये में, शबनम गेस्ट हाउस की 3 करोड़ रुपये में और दामरवाला बिल्डिंग के छह घरों की 3.53 करोड़ रुपये में बिक्री हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *