आगरा के एक मदरसे के मौलवी पर लगा एक लड़के से कुकर्म करने और व‍िरोध पर मरने का आरोप

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित एक मदरसे के मौलवी के उपर वहां रह रहे बच्चे के साथ कुकर्म करने का आरोप लगा है। आरोप में यह भी कहा गया है कि विरोध करने पर उसने बच्चे की पिटाई की और उसे तहखाने में बंद में कर दिया। बाद में जब बच्चे के अभिभावक मदरसे में पहुंचे तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। इस बाबत अछनेरा थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगाई गई है। बताया जाता है कि मौलवी पहले भी कई बच्चों के साथ कुकर्म कर चुका है। कुकर्म के बाद बच्चों को चुप रखने के लिए वह उन्हें हत्या की धमकी देता था। कई पीडि़त बच्चे मदरसा छोड़ चले गए। एक बार फिर मौलवी के इस कुकर्म की वजह से वहां रहे रहे बच्चे आक्रोशित हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आगरा के किरावली की पंचगली में पास शाही मस्जिद में मदरसा है। हाजी अल्फाव इसके संरक्षक हैं और बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले अब्दुल कलाम यहां के मौलवी हैं। कुछ समय पहले एक 12 वर्षीय बच्चा यहां रहने आया था। इस दौरान मौलवी ने बच्चे के साथ कई बार कुकर्म किया। उसकी पिटाई भी की गई। बच्चे को यह बात किसी को न बताने की धमकी दी गई। जब उसके परिजन मिलने आये तो बच्चे ने उन्हें पूरी घटना की जानकारी दी। बच्चे की बात सुन परिजन हैरान रह गए। वे अपने बच्चे को लेकर थाना गए और आरोपी मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौलवी को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे का मेडिकल करवाया गया।

इस बाबत सीओ नमृता श्रीवास्तव ने कहा कि जब आरोपी मौलवी के मदरसे के बारे में पड़ताल की गई तो यह बात सामने आयी कि इसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है। पूरे मामले की जांच के लिए अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का पत्र के माध्यम से सूचित किया गया है। मदरसा के संरक्षक की इस घटना में किसी तरह की भूमिका है या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है। दोषियों को कड़ी सजा दिलवायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *