जब बाल ठाकरे ने एंग्री यंग मैन को कहा, ‘डरो मत’, अमिताभ ने बताया पूरा वाकया

बॉलावुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बाल ठाकरे को याद करते हुए उनके साथ बिताए कुछ लम्हों की यादें शेयर कीं। अमिताभ बच्चन कहते हैं कि बाला साहेब के हमारे साथ संबंध बहुत अच्छे थे। वह हमारे परिवार की तरह थे। अमिताभ बताते हैं कि हमारे और बाला साहेब के रिश्ते बहुत ही पर्सनल थे, हम एक दूसरे से जुड़े हुए थे। गुरुवार को ‘ठाकरे’ फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था। इस मौके पर बाल ठाकरे को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने उस दौर की बातें सबसे साझा की जब बाल ठाकरे जीवित थे।

अमिताभ ने अपने और ठाकरे फैमिली के ‘बोफोर्स आरोपों’ के दिनों को याद करते हुए कहा, ‘बाला साहेब ने मुझसे पूछा था कि जो भी हो रहा है क्या वह सही है या नहीं है। पर तुम सच बताओ। मैंने कहा, बालासाहेब इसमें जरा भी हकीकत नहीं है। बालासाहेब बोले क्या तुम मुझे सच बता रहे हो। मैंने कहा, हां। तो वो बोले कि फिर घबराओ मत।अमिताभ आगे बताते हैं, ‘कुली के सेट पर जब मुझे चोट लगी थी उस वक्त मैं बेंगलुरु से मुंबई लाया गया था। इस दौरान कोई एंबुलेंस मौजूद नहीं थी। लेकिन उस घड़ी में शिवसेना की एंबुलेंस मुझे अस्पताल तक लेकर गई थी।’ अमिताभ बताते हैं, ‘जया और मेरी शादी के बाद बालासाहेब ने हमें अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया था।

बालासाहेब के आखिरी पलों को आद करते हुए अमिताभ बच्चन कहते हैं, ‘मैं कमरे में आदित्य और उद्धव जी के साथ था। उन्होंने मुझे बालासाहेब को देखने की इजाजत दी थी। उस दौरान उन्हें ऐसी हालत में देखा नहीं जा रहा था। मैं उन्हें इस तरह बिस्तर पर कभी नहीं देखना चाहता था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *