अंकित की मां अंकित के गले से रिसता खून रोकती रही और गुहार लगती रही पर सभी फोटो लेते रहे

दिल्‍ली के रघुवीर नगर में एक 23 वर्षीय फोटोग्राफर अंकित सक्‍सेना की चाकू से गला रेतकर हत्‍या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, वह एक मुस्लिम लड़की से रिश्‍ते में था जिसके परिवार को यह बात पसंद नहीं थी। गुरुवार (1 फरवरी) शाम लड़की के परिवारवाले अंकित के घर पहुंचे और उससे अपनी लड़की के बारे में पूछने लगे। जब अंकित ने थाने चलकर मामला सुलझाने को कहा तो लड़की के पिता और चाचा ने उसपर लात-घूसे बरसाए। लड़की की मां और भाई ने अंकित के हाथ-पैर पकड़ लिए और पिता ने चाकू से उसका गला रेत दिया। पुलिस के अनुसार, बेटे को बचाने आई अंकित की मां पर भी लड़की की मां ने हमला किया। पुलिस ने लड़की के माता-पिता, चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने उन्‍हें 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। घटना के बाद लड़की ने आशंका जताई कि उसके चाचा के साथी उसकी हत्‍या कर सकते हैं, इसलिए पुलिस ने उसे सुरक्षा मुहैया कराई है।

घटना गुरुवार शाम 8.30 बजे हुई। अंकित की मां ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया, ”मैंने उन्‍हें (आरोपियों) रोकने की कोशिश की मगर लड़की की मां ने मुझे फुटपाथ पर धकेल दिया और सीने पर लात मारी। उस परिवार ने मेरे बेटे पर उनकी लड़की को अगवा करने का आरोप लगाया। मैंने उनसे कहा कि मेरा बेटा बेकसूर है और वे चाहें तो पुलिस को बुला लें। मैंने उसने अपने घर की तलाशी लेने को भी कहा। उन्‍होंने सुना नहीं और मेरे बेटे को मारते रहे।”

अंकित के पिता यशपाल ने कहा, ”जब उसे चाकू मार रहे थे तो अंकित ने मदद की गुहार लगाई, फिर बेहोश हो गया। उसकी मां उसके गले पर चुन्‍नी बांधकर खून का बहाव रोकने की कोशिश करते हुए मदद मांग रही थी, लेकिन उधर से गुजर रहे लोग जो तस्‍वीरें लेने के लिए रुके थे, मदद नहीं की। किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन तक नहीं किया।”

अंकित फोटोग्राफी करता था और उसे बॉडी-बिल्डिंग का शौक था। उसकी फेसबुक प्रोफाइल पर जिम के भीतर की कई तस्‍वीरें मौजूद हैं। उसे आईपीएस बनना था, जैसा उसके फेसबुक यूआरएल को देखकर पता चलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *