महिला प्रोफेसर के साथ छेड़खानी के आरोप में आर्मी के कैप्टन और हॉस्टल वॉर्डन को किया गया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में महिला प्रोफेसर के साथ छेड़खानी का एक मामला उजागर हुआ है। महिला से बदसलूकी और छेड़खानी का आरोप आर्मी के एक कैप्टन और हॉस्टल के वॉर्डन पर लगा है। पीड़िता ने दावा किया है कि आरोपी कैप्टन वारदात के दौरान नशे में था। उसने कार से उसे जबरन घसीटने का प्रयास किया था। वॉर्डन ने इसके बाद उसके कमरे तक पीछा किया था और बाद में कमरे का दरवाजा खटखटाया था। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को पकड़ लिया है।

यह मामला कानपुर जिले का है। 13 अप्रैल को दी गई शिकायत के मुताबिक, आर्मी कैप्टन सत्य प्रकाश एक डॉक्टर है। वह असम राइफल्स में तैनात है। फिलहाल, वह बिठूर इलाके में एक कार्यक्रम के लिए आया था। मेडिको मीट में महिला उससे मिली थी।

आरोप है कि सत्य प्रकाश घटना के दौरान शराब पिए था। उसने न केवल महिला से छेड़खानी की, बल्कि उन्हें मीट से हॉस्टल लौटते वक्त कार से घसीटने का प्रयास भी किया। किसी तरह वह बचकर निकली तो हॉस्टल वॉर्डन अजय सिंह ने उनका कमरे तक पीछा किया। दरवाजा खटखटाया और परेशान किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़ित प्रोफेसर ने बताया कि मंधना के मेडिकल कॉलेज में तीन महीने पहले उसकी भर्ती हुई थी। पुलिस पूछताछ में उन्होंने कहा, “एनआरआई सिटी के होटल में कार्यक्रम हुआ था, जहां मैं भी गई थी। दोनों आरोपी भी वहां पहुंचे थे।”

बकौल महिला प्रोफेसर, “हॉस्टल लौटते वक्त दोनों आरोपियों ने छेड़खानी की थी। वह वहां से बचकर निकलीं तो आगे इस्कॉन मंदिर के पास उनकी कार को ओवरटेक किया गया। आरोपियों ने उन्हें अपनी कार में बैठाने का प्रयास किया।”

महिला ने फौरन बाद 100 नंबर पर फोन किया था। बिठूर थाने के एसएचओ तुलसी राम पांडे ने बताया, “13 अप्रैल को महिला प्रोफेसर की शिकायत मिली है, जबकि 15 तारीख को दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354, 354 डी और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *