आतंकी संघटन मासूम बच्चों का भी इस्तेमाल कर दहशत फैलाने को उतारू, सीमा पर पकड़ा गया नाबालिग

आतंकी भारत में दहशत फैलाने के लिए नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। ऐसे ही एक तरीके के तहत आतंकी अब भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए मासूम बच्चों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हाल ही में भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ से एक पाकिस्तानी बच्चे को पकड़ा है। यह बच्चा सोमवार को घुसपैठ कर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था। फिलहाल बच्चे से पूछताछ की जा रही है।

आतंकियों ने करायी सीमा पारः पाकिस्तानी बच्चे ने पूछताछ में बताया है कि 8 लोगों के एक ग्रुप ने उसे चोरी-छिपे सीमा पार करायी थी। यह बच्चा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय सीमा के पुंछ इलाके में दाखिल हो गया था। बीती रात भारतीय सेना ने इस बच्चे को पकड़ा है। हालांकि इस बच्चे के पास से कोई सामान बरामद नहीं हुआ है। पकड़े गए नाबालिग को फिलहाल सेना ने पुलिस के हवाले कर दिया है। जहां पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

पहले भी हुए बच्चे गिरफ्तारः बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि भारतीय सेना ने बॉर्डर से पाकिस्तानी बच्चे को पकड़ा हो, इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। बीते साल बीएसएफ ने 12 साल के एक बच्चे को सीमा से पकड़ा था। दरअसल यह बच्चा गलती से सीमा पार कर आया था। बाद में बीएसएफ ने बच्चे को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया था। हालांकि इस बार चौंकाने वाली बात ये है कि आतंकियों ने खुद बच्चे को सीमा पार करायी है। फिलहाल सेना और पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश में जुटी हैं कि आतंकियों द्वारा बच्चे को घुसपैठ कराने के पीछे क्या उद्देश्य हो सकता है? उल्लेखनीय है कि इन दिनों बॉर्डर पर हालात ठीक नहीं हैं और सीजफायर वॉयलेशन के साथ ही बड़ी संख्या में आतंकी सीमापार करने की फिराक में बैठें हैं। जल्द ही शुरु होने वाली अमरनाथ यात्रा पर भी आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है, यही वजह है कि सीमा से पाकिस्तानी बच्चे के पकड़े जाने के बाद सुरक्षाबल चौकन्ने हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *