Asia Cup 2018: भारत की नजरें 5वीं जीत पर, अफगानिस्तान की चाहत जीत से विदाई

दुबई: एशिया कप-2018 के अंतिम सुपर-4 मैच में मंगलवार को टीम इंडिया अफगानिस्तान से मुकाबला करेगी. अभी तक अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर हर मैच में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के सामने अफगानिस्तान जैसी उलटफेर करने में माहिर करने वाले टीम होगी. भारत ने सुपर-4 के अपने अभी तक के दोनों मैच जीतकर फाइनल की दावेदारी लगभग पक्की कर ली है.

इस मैच में हालांकि वो अफगानिस्तान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि भारत हर तरह से अपने विजयी क्रम को जारी रखने की कोशिश करेगी ताकि फाइनल में वह सकारात्मक मानिसकता के साथ जाए.

वहीं अफगानिस्तान के लिए यह मैच एक तरह से साख की लड़ाई है. वह इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट का विजयी अंत करना चाहेगी. इसी दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें अबु धाबी में भिड़ेंगी. अफगानिस्तान की टीम अंकतालिका में अपने दोनों मैच हार कर बिना किसी अंक के सबसे नीचे है. पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों के दो-दो अंक हैं. ऐसे में अगर अफगास्तिान जीत भी जाती है तो उसकी फाइनल में जाने की एक संभावना नहीं है. क्योंकि उधर पाकिस्तान और बांग्लादेश में जो टीम जीतेगी वो फाइनल में होगी और अगर मैच रद्द भी हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा और फिर नेट रन रेट के आधार पर जो टीम आगे होगी वो फाइनल खेलेगी. इस पिक्चर में अफगानिस्तान मैच जीतने के बाद भी फाइनल की रेस में नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *