Asia Cup 2018: हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पाक से भिड़ंत की तैयारी करने उतरेगा भारत

दुबई: भारत की मजबूत टीम मंगलवार (18 सितंबर) को जब एशिया कप 2018 में कमजोर माने जाने वाले हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें बुधवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी पर टिकी होंगी. भारत-पाक की प्रतिद्वंद्विता से पहले हॉन्गकॉन्ग मैच भारतीय प्रशंसकों के लिए ट्रेलर की तरह होगा. नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम एकदिवसीय प्रारूप में काफी मजबूत है. रोहित और उनकी टीम हॉन्गकॉन्ग को हल्के में नहीं लेना चाहेगी क्योंकि उसे इसके अगले ही दिन फार्म में चल रही पाकिस्तान की टीम से भिड़ना है.

दुबई में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है और ऐसे में भारत बड़े मुकाबले से पहले अपना सही संयोजन तैयार करना चाहेगा. हॉन्गकॉन्ग को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामन करना पड़ा था. इस एकतरफा मैच में टीम 116 रन ही बना सकी थी.

अगर कोई करिश्मा नहीं होता है तो रोहित, शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव जैसे बल्लेबाजों और जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों वाली भारतीय टीम के खिलाफ हॉन्गकॉन्ग के प्रदर्शन में काफी बड़े सुधार की उम्मीद नहीं की जा रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *