Asia Cup 2018 : 7वीं बार खिताब पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया, बांग्लादेश से है मुकाबला

दुबई: अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. कागजों पर भारत अब भी रिकार्ड सातवीं बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है जबकि बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि खिताबी मुकाबले में तीसरी बार किस्मत उसका साथ देगी.

टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी बांग्लादेश की टीम को कड़ा सबक सिखाकर अपनी बादशाहत को कायम रखने की कोशिश करेगी. बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हराकर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना समाप्त कर दी थी.

भारत और बांग्लादेश की टक्कर कोई नया नहीं है और इस मुकाबले से उसमें नया अध्याय जुड़ जाएगा. फाइनल से पहले हालांकि बांग्लादेश के लिये अपने प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम के लिए थोड़ा सा मुश्कि जरूर है. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल हाथ में फ्रैक्चर के कारण पहले ही बाहर हो गए थे और अब आलराउंडर शाकिब अल हसन भी उंगली की चोट की वजह से फाइनल में नहीं खेल पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *