कांग्रेस प्रवक्ता ने अटल बिहारी वाजपेयी को बताया इतिहास के सबसे महान नेताओं में एक

कांग्रेस की प्रवक्ता खुशबू सुंदर ने पूर्व प्रधनमंत्री और बीजेपी नेता अटल बिहारी वाजपेयी की जमकर सराहना की है। कांग्रेस प्रवक्ता ने अटल बिहारी को भारत के महानतम नेताओं में से एक बताया है। खुशबू सुंदर ने ये बातें बेंगुलरु में आयोजित इंडिया टुडे के एक कार्यक्रममें कही। कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के सामने ही अपनी बात रखते हुए कहा, ‘मेरा यह मानना है कि अटल बिहारी वाजपेयी भारत के महानतम नेताओं में से हैं। वाजपेयी जी एक महान नेता और जबर्दस्त राजनेता रहे हैं। हम उन्हें इतिहास के बेहतरीन नेताओं में से मानते हैं।’ पीएम नरेंद्र मोदी मोदी की बीजेपी और अटल बिहारी वाजपेयी की बीजेपी सरकार की तुलना करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, ‘वाजपेयी समानता में विश्वास करते थे। वे धर्म को ‘घर की चारदीवारी’ के भीतर रखने की बात करते थे।’ उन्होंने कहा, ‘तब इतना विभाजन नहीं था। यह देश सबका है। भारत 2014 के बाद काफी बदल गया है। यह बदलाव दिख रहा है।’ कांग्रेस प्रवक्ता खुशबू सुंदर ने ये भी कहा कि बीजेपी एक देश, एक धर्म के सिद्धांत पर आगे बढ़ रही है।

कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘हिंदुत्व कोई सभ्यता नहीं है, बल्क‍ि मानवता ही सभ्यता है। यह देश सिर्फ हिंदुत्व, अंधानुकरण का नहीं, यह विविधता का देश है। लोग एक-दूसरे के धर्म में शादी करते हैं। यह सेकुलरिज्म का देश है। लेकिन बीजेपी एक राष्ट्र, एक धर्म की बात कर रही है।’

इससे पहले इस कार्यक्रम में एक्टर प्रकाश राज ने भी अपनी बात रखी। प्रकाश राज ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। एक्टर ने कहा कि भाजपा जिस तरह के हिंदुत्व की बात कर रही है वो भारत में मुमकिन नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *