अमिताभ बच्चन ने कार दुर्घटना की खबरों का किया खंडन, कहा- मैं ठीक हूं

अमिताभ बच्चन ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें दावा किया गया था कि कोलकाता हवाईअड्डा जाते वक्त उनको ले जा रही गाड़ी का पिछला पहिया अलग हो गया था और वह हादसे में बाल-बाल बच गए। बच्चन 10 नवंबर को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 23वें कोलकाता फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह के लिए दिए गए निमंत्रण पर कोलकाता गए थे। उन्होंने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को बताया कि वह ठीक हैं।

उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘मुझे मेरे शुभचिंतकों और मीडिया द्वारा मालूम हुआ कि मैं कोलकाता में एक दुर्घटना में बाल-बाल बचा लेकिन यह खबर गलत है। ऐसी कोई दुर्घटना नहीं हुई, मैं ठीक हूं।’’ खबरों के मुताबिक वह 11 नवंबर को वापस लौट रहे थे जब यह घटना हुई। उनके साथ एक वरिष्ठ राज्य मंत्री भी थे। यह कार एक ट्रैवल एजेंसी ने उपलब्ध कराई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि सरकार ने एजेंसी से इसपर स्पष्टीकरण मांगा है।

गौरतलब है कि हाल ही पैराडाइज पेपर्स में नाम आने से भी अमिताभ मीडिया की सुर्खियों में आ गए थे। दरअसल फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (केबीसी) के 2000-02 में प्रसारित पहले संस्करण के बाद बरमूडा की एक डिजिटल मीडिया कंपनी के शेयरधारक बने थे।  साल 2004 में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के लिबरलाइज्ड रिमिटेंस स्कीम शुरू करने से पहले तक सभी भारतीयों को विदेश में किए गए निवेश की जानकारी आरबीआई को देनी होती थी। ये साफ नहीं है कि अमिताभ बच्चन ने ये जानकारी आरबीआई को दी थी या नहीं। बरमूडा की कंपनी एेपलबी के दस्तावेजों के अनुसार अमिताभ बच्चन और सिलिकॉन वैली के वेंचर इन्वेस्टर नवीन चड्ढा जलवा मीडिया लिमिटेड के 19 जून 2002 को शेयरधारक बने थे। ये कंपनी बरमूडा में 20 जुलाई 2002 को बनाई गई थी और साल 2005 में इसे भंग कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *