देह व्यापार में धकेली गई 19 वर्षीय युवती की खौफनाक आपबीती, 13 वर्ष की उम्र में दी गायों वाली टेबलेट

देह व्यापार के दलदल में धकेली गई एक 19 वर्षीय युवती ने अपनी आपबीती मीडिया से बयां की है। टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में लड़की ने बताया की 11 वर्ष की उम्र में उसकी शादी उससे तीन गुना बड़े शख्स से करा दी गई थी। शादी के बाद एक बच्चा हुआ लेकिन काम के दौरान के दुर्घटनावश पति की मौत हो गई। घरवालों ने बच्चे के साथ उसे घर से बाहर निकाल दिया। युवती के मुताबिक, वह दूसरी शादी कर नहीं सकती थी क्योंकि कौमार्य खो दिया था। खुद की और बच्चे की देखभाल कर सके इसलिए 13 वर्ष की उम्र में बांग्लादेश की राजधानी ढाका आ गई। ढाका में देह व्यापार में लिप्त लोगों की उस पर नजर पड़ गई। वे उसे कांदीपाड़ा ले गए और एक कोठे पर बेच दिया। युवती के मुताबिक कोठे पर एक कमरे में उसे तीन दिन तक बंद रखा गया। जब बाहर निकलने की कोशिश की तो जमकर मारपीट की गई। युवती ने बताया कि वह जल्दी से जवान दिखने लगे तो शरीर को तेजी से विकसित करने के लिए गायों को दी जाने वाली टेबलेट उसे दी जाने लगी।

युवती ने बताया, ”आखिरकार जब मुझे मेरा लाइसेंस बनवाने के लिए पुलिस स्टेशन में पेश किया गया तो मैं फिर से चोट खाए जाने की आशंका से बहुत खौफजदा थी इसलिए मेरी मैडम ने जो कहा था वही दोहरा दिया कि ‘मेरी उम्र 18 वर्ष है और मैं कोठे पर काम करके खुश हूं क्योंकि मेरे पास और कोई विकल्प नहीं है।” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश में बाल विवाह और देह व्यापार पर रोक नहीं है।

आपबीती बताने वाली युवती जिस जगह काम करती थी, उस कांदीपाड़ा में 20 के करीब कानूनन वैध कोठे हैं जहां 400 युवतियां इस धंधे से जुड़ी बताई जाती हैं। हालांकि बांग्लादेश का कानून 18 साल से कम उम्र की लड़की को कोठे पर काम करने की इजाजत नहीं देता है और इस धंधे से जुड़ने के लिए उन्हें अपनी इच्छा जाहिर करते हुए एक लाइसेंस लेना पड़ता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 47 फीसदी महिला सेक्स वर्कर्स ऐसी हैं जिनकी शादी बचपन में ही करा दी गई थी और उन्हें उनकी इच्छा के खिलाफ देह व्यापार में धकेला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *