Bangladesh vs Sri Lanka, 1st Test: टेस्ट मैच की दो पारियों में बने 1000 से ज्यादा रन, 3 बल्लेबाजों ने छुआ 150 का आंकड़ा

श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में जमकर रनों की बरसात हो रही है। आलम ये है कि मैच की दो पारियों में ही 1000 से ज्यादा रन बन चुके हैं। वहीं 3 बल्लेबाजों ने 150 का आंकड़ा छुआ। इस मैच ने सभी फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल मेंडिस (194) मैच के तीसरे दिन शुक्रवार (2 फरवरी) को अपने करियर के पहले दोहरे शतक से चूक गए। हालांकि उन्होंने धनंजय डी सिल्वा (173) के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। मेजबान बांग्लादेश द्वारा पहली पारी में बनाए गए 513 रनों के जबाव में श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 504 रन बना लिए हैं और वह मेजबान टीम से अब सिर्फ नौ रन पीछे है। इस मैच में कुल मिलाकर हजार रन से ज्यादा बन चुके हैं।

मेडिंस और डी सिल्वा के अलावा श्रीलंका को इस स्थिति में पहुंचाने में रोशेन सिल्वा की नाबाद 87 रनों की पारी का भी हाथ है। स्टम्प्स होने तक वह विकेट पर जमे हुए हैं और उनके साथ कप्तान दिनेश चंडीमल 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच अभी तक 89 रनों की साझेदारी हो चुकी है। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 187 रनों के साथ की। मेंडिस और डी सिल्वा ने दूसरे दिन के अपने खेल को तीसरे दिन भी जारी रखा। मेंडिस पारी की शुरुआत करने आए थे, लेकिन उनके जोड़ीदार दिमुथ करुणारत्ने बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

यहां से मेंडिस को डी सिल्वा का साथ मिला और दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली। यह साझेदारी तीसरे दिन टूटी। डी सिल्वा, मुस्ताफीजुर रहमान की गेंद पर विकेट के पीछे लिट्टन दास के हाथों लपके गए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 308 रनों की साझेदारी की। उन्होंने अपनी पारी में 229 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके तथा एक छक्का लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *