भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने की कप्तान विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने कप्तान विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश की है। इसके अलावा अपने जमाने में दिग्गज क्रिकेटर रहे लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर को ध्यान चंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजने की सिफारिश की है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जारी की है। खबरों के मुताबिक शिखर धवन और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना के नाम को अर्जन अवॉर्ड के लिए भेजा गया है।

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के कारण बीसीसीआई ने दूसरी बार विराट कोहली का नाम खेल रत्न के लिए प्रस्तावित किया है। इससे पहले उनका नाम 2016 में भी राजीव गांधी खेल रत्न के लिए भेजा गया था, लेकिन तब सरकार ने रियो ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और साक्षी मलिक के अलावा दीपा कर्माकर व शूटर जीतू राय को पुरस्कार दिया था।
यह दूसरा मौका है जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राजीव गांधी खेल पुरस्कार के लिए किसी क्रिकेटर का दोबारा नाम भेजा हो।

इससे पूर्व राहुल द्रविड़ का नाम दो बार प्रस्तावित किया गया था। हालांकि दोनों बार उन्हें अवॉर्ड हासिल नहीं हो सका था।अर्जुन अवॉर्ड के लिए बल्लेबाज शिखर धवन और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना के नाम की सिफारिश की गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *