B’day Special: सैफ ने 13 साल बड़ी अमृता के बाद की 10 साल छोटी करीना से शादी

 बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 16 अगस्त, 1970 को हुआ था। अपने पिता टाइगर पटौदी की तरह सैफ ने भी अपनी पढ़ाई यूके में विन्चेस्टर कॉलेज से की थी।

जब सैफ 21 साल के थे तभी 33 साल की अमृता से उनकी मुलाकात हुई, पहली मुलाकात में ही सैफ और अमृता एक दूसरे के दीवाने हो गए और एक दूजे के साथ रहने का फैसला कर लिया। तब सैफ का करियर भी शुरू नहीं हुआ था और अमृता टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थीं। सैफ के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। तब सैफ शादी के बाद काफी समय तक अमृता के साथ उनके घर पर ही रहे। दोनों के दो बच्चे हैं सारा और अब्राहम।

सैफ-अमृता 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाते रहे। साल 2004 में उनका तलाक हो गया। उनके बच्चे अब अमृता के साथ ही रहते हैं। यदि सैफ अली खान और अमृता सिंह के वैवाहिक जीवन की फोटोज देखें तो दोनों के बीच प्यार देखने को मिलता है।

सैफ ने 1992 में आई मल्टिस्टारर फिल्म ‘परमपारा’ से डेब्यू किया। यश चोपड़ा की फिल्म होने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं सकी थी।

सैफ अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। 2012 में उन्होंने अपने से 10 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूरसे शादी की। करीना और सैफ के बच्चों के बीच भी फ्रेंडली रिलेशन हैं।

दिसंबर 2016 में करीना ने बेबी बॉय तैमूर को जन्म दिया। अभी कुछ दिन पहले ही ये तीनों फैमिली वेकेशन मनाकर वापस देश लौटे हैं। तैमूर बॉलीवुड के सबसे क्यूट सेलेब्रिटी किड में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *