Video: बिहार मे जबरदस्ती मानव श्रृंखला बनवा रहे सरकारी ऑफीसर को लोगों ने पीट कर भगाया

बिहार में एक सरकारी अधिकारी को मानव श्रृंखला के दौरान लोगों को रोब दिखाना खासा महंगा पड़ गया। मामला प्रदेश के बेगूसराय का है। यहां मानव श्रृंखला के दौरान एक बीडीओ ने ट्रैक्टर चालक को जबरन लाइन में खड़ा नहीं होने पर पीट दिया। ट्रैक्टर चालक को पीटने पर वहां मौजूद लोगों का गुस्सा भड़क गया। घटनास्थल पर मौजूद आक्रोशित लोगों ने बीडीओ की ही पिटाई कर दी। इस दौरान बीडीओ मोटर साइकिल पर सवार होकर किसी तरह जान बचाकर भागे। घटना साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के बींद टोली की है जहां साहेबपुर कमाल प्रखंड के विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने मानव श्रृंखला में खड़ा होने के लिए एक ट्रैक्टर चालक से जबरदस्ती की। ऐसा नहीं होने पर बीडीओ ने चालक की पिटाई कर दी। पुलिसकमिर्यों के बीच बचाब के बाद मामला शांत हुआ। इस घटना केा लेकर बिंद टोली के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

बेगूसराय के साहेबपुर कमाल में BDO साहब का धुनाई देख लीजिये , लोगो को जबरदस्ती मानव श्रृंखला की लाइन में खड़ा करा रहे थे .

Posted by Bihar on Sunday, January 21, 2018

 

बता दें कि बाल विवाह और दहेज के खिलाफ जागरूकता के लिए रविवार को कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के पूरे सूबे में मानव श्रृंखला का आयोजन हुआ। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में तो भागलपुर में जल संसाधन और जिले के प्रभारी मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह शरीक हुए। इस दौरान जरूरी सेवाएं भी रोक दी गई थी। यहां तक कि मरीजों को ले जा रही एम्बुलेंस को भी रोक दिया गया। भागलपुर में पांच घँटे के लिए बिजली काट दी गई।

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा स्पीकर विजय कुमार चौधरी समेत पूरा मंत्रिमंडल और सरकारी अमला गांधी मैदान में हाथ से हाथ पकड़े खड़ा था। वहीं कुछ मंत्रियों को ज़िलों में भी भेजा गया था। भागलपुर में आयुक्त राजेश कुमार , आईजी सुशील खोपड़े समेत तमाम अधिकारी मानव कतार बना सड़कों पर खड़े थे। जगह-जगह ‘साथी हाथ बढाना’ गाना बज रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *